परिषदीय शिक्षकों के लिए योगी सरकार जल्द लाएगी अंतर्जनपदीय स्थानांतरण नीति, बोले बेसिक शिक्षा मंत्री


बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने शुक्रवार को कहाकि सरकार जल्द ही अंतर्जनपदीय स्थानांतरण नीति लाएगी। इसका प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेज दिया गया है। शिक्षामित्रों के लिए भी बढ़िया योजना आ रही है।


योगी सरकार जल्द लाएगी अंतर्जनपदीय स्थानांतरण नीति, वाराणसी में बोले मंत्री संदीप सिंह

बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने शुक्रवार को कहाकि सरकार जल्द ही अंतर्जनपदीय स्थानांतरण नीति लाएगी। इसका प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेज दिया गया है। शिक्षामित्रों के लिए भी कुछ अच्छा करने का सरकार मन बना रही है। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए समायोजन प्रक्रिया जल्द शुरू करेगी।

शुक्रवार को लखनऊ जाते समय बेसिक शिक्षा मंत्री ने वाराणसी के बाबतपुर सगुनहा स्थित प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहाकि शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए शिक्षकों का समायोजन पूरे प्रदेश के विद्यालयों में जल्द होगा। उन्होंने कहाकि शिक्षामित्रों के बारे में कुछ अच्छा करने की सरकार सोच रही है।


उन्होंने कहाकि 2017 के पहले के बाद विद्यालयों में कायाकल्प के माध्यम से व्यापक स्तर पर सुधार हुआ है। इस दौरान बेसिक शिक्षा मंत्री कक्षा में गए बच्चों से उनके स्वास्थ्य पढ़ाई व व्यवस्था के बारे में पूछा। बच्चों द्वारा उनके प्रश्नों का जवाब देने पर पीठ भी थपथपाई। इस दौरान उन्होंने एमडीएम चखने के साथ लाइब्ररी व गणित व विज्ञान लैब को भी देखा। आधे घंटे के दौरान उन्होंने शिक्षकों की प्रशंसा करने के साथ बच्चों को गुणोत्तर शिक्षा देने की बात शिक्षकों से कही।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇