बेसिक शिक्षा मंत्री ने स्कूली बच्चों के साथ चखी खिचड़ी


शिक्षा मंत्री ने स्कूली बच्चों के साथ चखी खिचड़ी

जल्द होगी शिक्षकों के लिए कैशलेश इलाज की सुविधा

बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। जल्द ही उनके लिए कैशलेश इलाज की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के पूर्व शिक्षकों के जनपद में समायोजन होंगे।


बड़ागांव प्राथमिक स्कूल में खिचड़ी चखते बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह।

पिंडरा/बाबतपुर,। बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय (फूलपुर) का निरीक्षण किया। यहां की व्यवस्था देखने के साथ बच्चों से संवाद किए। प्रधानमंत्री से संवाद करने वाले छात्र कृष्णा मौर्या से कविता सुनी। इस दौरान मंत्री ने बच्चों के साथ मध्याह्न भोजन भी चखा और भोजन की गुणवत्ता की प्रशंसा की।

उन्होंने विद्यालय में बने जल संरक्षण सिद्धांत आधारित नमामि गंगे हस्त प्रक्षालन केंद्र के बारे में जानकारी ली। पुस्तकालय, वाग्देवी मंदिर, पोषण वाटिका को देख खुश नजर आए। मंत्री ने कक्षा पांच के छात्रों के बाल संसद के संचालन एवं कक्षा दो में चल रहे डिज़िटल क्लास की गतिविधियों को देखा। कक्षा चार के बच्चों से पूछे प्रश्नों के उत्तर सही देने पर उनका उत्साहवर्धन किया। इस दौरान वह बच्चों के अभिभावकों से भी मिले।


इस मौके पर एडी बेसिक अवध किशोर सिंह, बीएसए डॉ. राकेश सिंह, बीईओ मंगरुराम, स्कंद गुप्ता, क्षमाशंकर पांडेय, श्रीनाथ पाल, संतोष गुप्ता, जेपी पटेल आदि रहे।

बड़ागांव क्षेत्र के मॉडल प्राथमिक विद्यालय (सगुनहां) का भी मंत्री ने निरीक्षण किया। परिसर की सफाई एवं मिड डे मील व्यवस्था को देखा। उन्होंने यहां खिचड़ी चखा। इसके बाद बच्चों एवं शिक्षकों से बातचीत की। इस दौरान मंत्री को शिक्षकों ने तिलक लगाकर एवं अंगवस्त्रत्त्म् भेंटकर स्वागत किया।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇