स्कूलों के निरीक्षण में 33 शिक्षकों का वेतन बाधित


सुलतानपुर

दूबेपुर ब्लॉक के 18 प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कम्पोजिट विद्यालयों की सोमवार को जांच में अनुपस्थित 33 शिक्षकों, अनुदेशकों और शिक्षामित्रों का एक दिन का वेतन/ मानदेय बाधित कर दिया गया है। खण्ड शिक्षाधिकारियों व जिला समन्वयकों ने सोमवार को जांच की। मंगलवार को जांच रिपोर्ट के आधार पर बीएसए ने यह कार्रवाई की। बीएसए ने बताया कि महानिदेशक स्कूली शिक्षा विजय किरण आनंद के निर्देश और जिलाधिकारी की पहल पर यह कार्रवाई जारी रहेगी




टीम ने सोमवार के बाद मंगलवार को भी दूबेपुर ब्लॉक के विभिन्न स्कूलों की जांच की। मंगलवार की जांच की रिपोर्ट बुधवार को बीएसए को सौंपेगे। इसके बाद अनुपस्थित शिक्षकों और अन्य के खिलाफ बीएसए की ओर से कार्रवाई की जाएगी। स्कूलों की जांच से कार्यरत शिक्षकों के बीच खलबली मची है। सभी कार्रवाई से बचने का जुगाड़ खोज रहे हैं। सोमवार को स्कूलों से अनुपस्थित रहने वालों में 19 शिक्षक जिसमें दो प्रधानाध्यापक, एक इंचार्ज प्रधानाध्यापक और 16 सहायक अध्यापक शामिल हैं। इसके अलावा12 शिक्षामित्र और दो अनुदेशक शामिल हैं।

डीबीटी सहित कायाकल्प के सुधार का दिया निर्देश

गाजीपुर। शहर स्थित बेसिक शिक्षा कार्यालय महुआबाग पर मंगलवार को बीईओ की बैठक हुई। इसमें विद्यालयों में शैक्षणिक सुधार, कायाकल्प, डिबीटी, जर्जर भवनों का ध्वस्तीकरण, विद्यालयों में शतप्रतिशत छात्रों की उपस्थिति सहित निरीक्षण से जुड़ी बिंदुओं पर चर्चा की गयी। बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने बीईओ को निर्देशित किया कि विद्यालयों में शिक्षकों की ससमय उपस्थिती सहित छात्रों को शत प्रतिशत उपस्थिती के निरीक्षण करें। जर्जर भवनों को तत्काल ध्वस्तीकरण कराया जाय। जिन विद्यालयों में बाउंड्रीवाल नहीं है, उन विद्यालयों के बाउंड्रीवाल के ग्राम प्रधान से बात कर जल्द से जल्द बाउंड्रीवाल बनायी जाय। इस दौरान सभी बीईओं मौजूद रहें।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇