PRIMARY KA MASTER NEWS: 77 स्कूलों के निरीक्षण में में 14 शिक्षक मिले गायब, एक दिन का वेतन बाधित, बीएसए की कार्रवाई से शिक्षकों में मचा हड़कंप

गौरीगंज (अमेठी)। परिषदीय स्कूलों में तैनात शिक्षकों की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए सोमवार को विशेष अभियान संचालित हुआ। अभियान में 77 स्कूलों की जांच बीएसए के साथ बीईओ व जिला समन्वयक ने को जांच के दौरान 14 शिक्षक अनुपस्थित मिले। अनुपस्थित शिक्षकों का एक दिन का वेतन बाधित करते हुए बीएसए ने सभी से तीन दिन में लिखित जवाब मांगा है।


 



स्कूलों में बच्चों को दी जा रही शिक्षा के साथ एमडीएम योजना आधार  नामांकन व सत्यापन के साथ प्रेरणा पोर्टल पर अपलोडिंग की हकीकत देखने के लिए सोमवार को महानिदेशक बेसिक





शिक्षा विभाग विजय किरण आनंद के निर्देश पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया से गया। अभियान में बीएसए डॉ. अरविंद म कुमार पाठक के साथ सभी जिला समन्वयक व खंड शिक्षाधिकारियों ने अलग-अलग 77 स्कूलों की जांच की।



निरीक्षण के दौरान मिली कमियों को सुधारने की नसीहत देते हुए अनुपस्थित मिले शिक्षकों की रिपोर्ट बीएसए को दी रिपोर्ट मिलने के बाद बीएसए ने  अनुपस्थित 14 शिक्षकों का एक दिन का वेतन बाधित करते हुए जवाब देने का निर्देश दिया है। बीएसए ने कहा कि शिक्षण शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।