शर्मनाक! शिक्षक स्कूल में करता था वीडियो कॉल, छुट्टी के बाद स्कूल में महिलाओं को बुलाकर रंगरेलियां मनाता था रंगबाज शिक्षक, निलंबित



यूपी के ललितपुर से एक रंगबाज शिक्षक का मामला सामने आया है। शिक्षा के मंदिर में इस शिक्षक की हरकतों ने पूरे शिक्षा जगत को शर्मसार करके रख दिया है। यह शिक्षक कहीं और नहीं बल्कि स्कूल में ही महिलाओं को बुलाकर यहां रंगरेलियां मनाता था। शिक्षक की महिलाओं के साथ आपत्तिजनक फोटो वायरल हुईं तो अफसर हरकत में आए। फोटो वायरल होने के बाद शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है।


मामला महरौनी विकास खण्ड के एक परिषदीय विद्यालय का है। दरअसल यहां तैनात शिक्षक स्कूल में बच्चों की छुट्टी होने के बाद गांव की महिलाओं को बुलाकर रंगरेलियां मनाता था। आरोप है कि स्कूल टाइम में शिक्षक बच्चों को पढ़ाने के बजाए महिलाओं को वीडियो कॉल करके उनके अश्लील स्क्रीन शॉट भी लेता था। मंगलवार को रंगबाज शिक्षक के कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए इसके बाद शिक्षा विभाग हरकत में आया।

बतादें कि बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों व शिक्षकों पर पहले से ही बेहद गंभीर आरोप लग रहे हैं। रंगबाज शिक्षक की इन हरकतों को लेकर कुछ लोगों ने कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी आलोक सिंह से मुलाकत की और ऐसे शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठायी। उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल के भीतर गलत कृत्य करने वाले शिक्षक को कतई बख्शा नहीं जाना चाहिए। मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

इस क्रम में बेसिक शिक्षा अधिकारी रामप्रवेश ने बताया कि प्रकरण की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित की गयी। जिसमें खंड शिक्षा अधिकारी नगर नरेश रावत, खंड शिक्षा अधिकारी बिरधा कपूर सिंह परिहार को शामिल किया गया है। जांच आख्या आते ही आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बुधवार को जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपित शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।





UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇