पीसीएस -2021 इंटरव्यू 21 जुलाई से


पीसीएस के 623 पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू आज से शुरू हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने बृहस्पतिवार को पीसीएस-2021 के साक्षात्कार का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया। इंटरव्यू 16 दिनों में पूरे होंगे और अगस्त में ही अंतिम चयन परिणाम जारी होने की उम्मीद है।




आयोग ने 12 जुलाई को पीसीएस-2021 की मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित किया था और दो दिन बाद ही 14 जुलाई को साक्षात्कार का कार्यक्रम जारी कर दिया। पीसीएस के 623 पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा में 1285 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है, जिन्हें अब इंटरव्यू में शामिल होना है। इंटरव्यू बृहस्पतिवार से शुरू होकर पांच अगस्त तक चलेगा। इन 16 दिनों में 25 और 31 जुलाई को रविवार के साप्ताहिक अवकाश को छोड़कर बाकी सभी दिनों में साक्षात्कार होंगे।

इंटरव्यू दो सत्रों में सुबह नौ और अपराह्न एक बजे से रोल नंबर वार आयोजित किए जाएंगे। आखिरी दिन यानी पांच अगस्त को केवल पहले सत्र में इंटरव्यू होगा। साक्षात्कार का विस्तृत कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी के अनुसार इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थियों को निर्धारित तिथि एवं समय पर सभी आवश्यक अभिलेखों के साथ आयोग परिसर स्थित यमुना भवन में पहुंचना है।चिकित्साधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य के प्रवेश पत्र जारीउत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने चिकित्साधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य (आयुर्वेदिक एवं यूनानी) स्क्रीनिंग परीक्षा 2021 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि के आधार पर प्रवेश पत्र तथा अनुदेश डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र में अंकित परीक्षा केंद्र पर नियत तिथि एवं समय दो फोटो एवं आईडी प्रूफ की मूल एवं छायाप्रति लेकर जाना है। यह परीक्षा 31 जुलाई को एक पाली में सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे के बीच आयोजित होगी। परीक्षा प्रयागराज और लखनऊ जिले में बनाए गए विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇