मुफ्त कोचिंग में चयनित किए जाएंगे 3500 बच्चे


लखनऊ, पुलिसकर्मियों के बच्चों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग की सुविधा दिलाने के उद्देश्य से पंजीकरण शुरू करा दिया गया है। इस साल दो बार होने वाली परीक्षाओं में चयनित होने वाले 3500 बच्चों को यह कोचिंग पूरी तरह नि:शुल्क मिलेगी। पंजीकरण कराने वाले अन्य बच्चों को फीस में 50 फीसदी की छूट मिलेगी।


एडीजी पुलिस मुख्यालय बीपी जोगदण्ड ने पुलिस के सभी विभागाध्यक्षों को पत्र लिखकर कोचिंग सुविधा के लिए अनएकेडमी के साथ किए गए अनुबंध की जानकारी दी है। इसमें बताया गया है कि रजिस्ट्रेशन के लिए यूपी पुलिस की वेबसाइट पर अनएकेडमी का लिंक दिया गया है, जिस पर क्लिक करके पुलिसकर्मियों के बच्चे अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

अनएकेडमी की शिक्षोदया योजना के तहत नि:शुल्क कोचिंग में 1000 बच्चों के चयन के लिए आगामी 31 जुलाई को परीक्षा कराई जाएगी। यह परीक्षा आनलाइन होगी। इसके बाद दूसरी नि:शुल्क शिक्षा की योजना के तहत 2500 बच्चों का चयन किया जाएगा, जिसके लिए सितंबर माह में आनलाइन परीक्षा होगी। इन दोनों योजनाओं के अलावा सभी पुलिसकर्मियों के बच्चों को अनएकेडमी द्वारा चलाए जा रहे आनलाइन व आफलाइन कोर्सेज के शुल्क में 50 फीसदी की छूट मिलेगी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇