PRIMARY KA MASTER: दो शादी करने के आरोप में प्रधानाध्यापिका निलंबित


संतकबीरनगर। सरकारी नौकरी में रहते हुए दो शादी करने के आरोप में प्रधानाध्यापिका की बीएसए ने मंगलवार को निलंबित कर दिया है। एक अन्य प्रधानाध्यापक को भी बिना सूचना के गैरहाजिर के आरोप में निलंबित किया गया है। प्रकरण की जांच खंड शिक्षाधिकारी बपीली को सौंपी गई है बीएसए अतुल कुमार तिवारी ने बताया कि बसहिया गायघाट निवासी चंद्रिका प्रसाद ने शिकायत की थी कि उसकी शादी बसंती देवो प्रधानाध्यापिका संविलियन विद्यालय बसहिया नाथनगर के साथ हुई है। बसंती देवी राजकीय सेवा में कार्यरत है। दोनों के बीच पति-पत्नी का रिश्ता कायम है। फिर भी पत्नी ने पुनर्विवाह कर लिया है। हिंदू धर्म के अनुयायी को केवल एक ही पति व एक ही पत्नी के साथ वैवाहिक जीवन व्यतीत करने की विधिक व्यवस्था है।





बीएसए ने बताया कि शिकायतकर्ता की ओर से उपलब्ध कराए गए फोटोग्राफ के आधार पर बसंती देवी की तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आईओ बली को पूरे प्रकरण की जांच के लिए नामित किया गया है। 15 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी गई है।



एसए ने बताया कि 15 जुलाई को उन्होंने पूर्व माध्यमिक विद्यालय हरिहरपुर द्वितीय नाथनगर की जांच की थी। यहां पर प्रधानाध्यापक सुनील कुमार बिना सूचना व प्रार्थनापत्र दिए अनुपस्थित मिले थे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇