प्रधानाध्यापिका को चेतावनी, कर्मी पर कार्रवाई के निर्देश

महराजगंज जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने मंगलवार को सदर ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय सिसवा अमहवा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बदहाल विद्युत व्यवस्था पर नाराजगी जताई तथा कार्यों के प्रति लापरवाही पर प्रधानाध्यापिका अनीता पांडेय को चेतावनी पत्र जारी करने का निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया।




इसके अलावा डीएम ने बदहाल सफाई व्यवस्था पर सफाई कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने विद्यालय में लगे स्मार्ट क्लास व शिक्षण कार्य को देखा। कक्षा सात के विद्यार्थी से प्रतिशत निकालने के बारे में जानकारी ली। कक्षा तीन के छात्र से कहानी पढ़वाई व कक्षा एक के बच्चों से रंगों की पहचान कराई।




शिक्षिका निधि पटेल ने बताया कि नए बच्चों के शिक्षण कार्य पर जोर दिया जा रहा है। कक्षा एक व दो में बच्चों को कम संख्या पर असंतोष जताते हुए उन्होंने प्रधानाध्यापक को 10 दिन में कक्षा एक व दो में विद्यार्थियों की संख्या को बढ़ाने का निर्देश दिया। बाल गणना राजस्टर को ठीक करने के लिए घर-घर सर्वे करने को कहा।

ठीक कराने के लिए अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षक ईमानदारी पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए विद्यार्थियों को शिक्षित करने का कार्य करें। इस विद्यालय परिसर में खराब दौरान बीएसए आशीष कुमार सिंह इंडिया मार्क हैंडपंप को तत्काल समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇