सीडीओ के गोद लिए स्कूल में छात्र नहीं लिख सके 'प्रतिष्ठा'

 

सीडीओ ने उच्च प्राथमिक विद्यालय बहादुरपुर का किया निरीक्षण 
मंझनपुर। परिषदीय स्कूलों में पठन-पाठन सुधारने के लिए सरकार प्रयासरत है। इसके लिए जिले के अधिकारियों ने 11 स्कूल को गोद में लिया है। यहां शिक्षा की गुणवत्ता की जिम्मेदारी अफसरों को दी गई है। इसी के तहत सीडीओ डॉ. रविकांत ने भी सदर विकास खंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय बहादुरपुर को गोद ले रखा है बृहस्पतिवार को सीडीओ स्कूल में शिक्षा की गुणवत्ता परखने पहुंचे तो कक्षा छह में पढ़ने वाले दो छात्र प्रतिष्ठा नहीं लिख सके। इसे लेकर सीडीओ ने नाराजगी जाहिर की।
मुख्य विकास अधिकारी डॉ. रविकांत बृहस्पतिवार को स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने छठी क्लास के सबसे काबिल लड़कों में तीन को खड़ा कर ब्लैक बोर्ड में प्रतिष्ठा लिखने को कहा। इसे लेकर वहां रहे अध्यापक बगले झांकने लगे दो छात्रों ने प्रतिष्ठा गलत लिखा बाद में तीसरे छात्र ने सही प्रतिष्ठा लिखा तो

अध्यापकों ने राहत महसूस की। स्कूल में 402 छात्रों का पंजीकरण था। जिसके सापेक्ष महज 320 छात्र ही मौजूद मिले। सीडीओ ने अध्यापकों को निर्देश दिया कि शैक्षिक गुणवत्ता में किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने अध्यापको को समय से स्कूल आकर पठन-पाठन का निर्देश दिया।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇