मंदिर परिसर में चल रहे परिषदीय स्कूल के विद्यार्थियों और शिक्षिकाओं से अभद्रता, पहुंची पुलिस


 प्राथमिक विद्यालय गाड़ीखाना कटघर का है मामला, प्रधानाध्यापिका ने मोहल्ले के दो लोगों पर लगाया आरोप 
मुरादाबाद। कटघर स्थित अहीरों वाला मंदिर परिसर में संचालित प्राथमिक विद्यालय के विद्यार्थियों और शिक्षिकाओं ने मोहल्ले के कुछ लोगों पर अभद्रता करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। प्रधानाध्यापिका ने मामले की शिकायत कटघर पुलिस से की है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया।





मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष मनोज कुमार यादव ने तीन वर्ष पहले बेसिक शिक्षा अधिकारी से विद्यालय का जीर्णोद्धार कराने की अनुमति मांगी थी। तब से कक्षा एक से पांच तक की पढ़ाई मंदिर के बरामदे में करवाई जा रही है। यहां पर प्रधानाध्यापिका के अलावा एक शिक्षामित्र है। प्रधानाध्यापिका मीना कुमारी ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह नौ बजे वह विद्यार्थियों को पढ़ा रही थीं।

"आरोप है कि इसी बीच मोहल्ले के अमित गुप्ता व उनके दो साथी मंदिर में आ गए और विद्यार्थियों को डराने-धमकाने लगे तो

 

प्रधानाध्यापिका ने विरोध किया। इस पर उन लोगों ने प्रधानाध्यापिका और शिक्षामित्र के साथ गाली-गलौज और अभद्रता की प्रधानाध्यापिका ने घटना की जानकारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को देने के साथ हेल्पलाइन नंबर 112 पर कॉल कर पुलिस को दी। बीएसए के निर्देश पर खड़ शिक्षा अधिकारी नगर और पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले को शांत कराया। प्रधानाध्यापिका ने थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। 
चप्पल के लिए टोकने पर हुआ था विवाद: अमित गुप्ता का कहना है कि सुबह वह मंदिर में पूजा करने के लिए गए थे तो मंदिर के बरामदे में चप्पल रखी हुई थी। उन्होंने शिक्षिका से बरामदे में चप्पल नहीं रखने को कहा था। इस पर शिक्षिका भड़क गई और उन्हें जेल भिजवाने की धमकी देने लगी। उन्होंने कहा कि बरामदे में बच्चे जूठन फैलाते हैं और स्कूल का सामान भी वहीं रखा हुआ है। इससे पहले भी शिक्षिका मोहल्ले के अन्य लोगों से विवाद कर चुकी है। उन्होंने मामले की हकीकत सामने लाने के लिए मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की मांग की अमित गुप्ता के अनुसार उन्होंने मंदिर की अव्यवस्थाओं का वीडियो मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी अपलोड किया है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇