लेखपाल भर्ती परीक्षा:- प्रिंसिपल व प्रबंधक समेत चार गिरफ्तार: ये हुए गिरफ्तार, ये चल रहे फरार

चेतना गर्ल्स इंटर कॉलेज में लेखपाल भर्ती परीक्षा के दौरान नकल कराने के मामले में करेली पुलिस ने सोमवार को स्कूल की प्रिंसिपल और उनके प्रबंधक बेटे समेत चार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रिंसिपल के दूसरे बेटे की तलाश कर रही है। उस पर आरोप है कि उसी की मदद से स्कूल में नकल कराई गई थी। नकल करने वाली महिला परीक्षार्थी समेत पांच लोग फरार हैं।


रविवार को लेखपाल भर्ती परीक्षा के दौरान करेली के चेतना गर्ल्स इंटर कॉलेज में नकल कराने का आरोप लगाते हुए छात्रों ने हंगामा किया था। आरोप था कि कक्ष संख्या 12 में दो महिला परीक्षार्थियों के बीच नकल करने पर विवाद हुआ। महिला अभ्यर्थी रितु सिंह के पास से नकल सामग्री बरामद होने पर मामले का खुलासा हुआ। परीक्षा खत्म होने पर छात्रों ने नकल कराने का आरोप लगाकर हंगामा किया तो पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की। जांच में पता चला कि इस कक्ष में हुमाबानो एवं मालाधारी यादव की ड्यूटी कक्ष निरीक्षक के रूप में लगी थी, लेकिन एक तीसरा व्यक्ति ने रितू सिंह को नकल कराने में सहयोग किया।

पूछताछ में पता चला कि स्कूल प्रिंसिपल शबनम के बेटे शाबान अहमद एवं काशान अहमद विद्यालय का प्रबंधन देखते हैं। उनके कहने पर लिपिक महाबीर सिंह के सहयोग से नकल कराने वाला पहुंचा था। इन्हीं साक्ष्यों के आधार पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट संदीप यादव ने स्कूल की प्रिंसिपल समेत नौ के खिलाफ करेली थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

ये हुए गिरफ्तार

1-शबनम परवीन-स्कूल प्रिंसिपल

2-शाबान अहमद- प्रबंधक

3-गिरिराज गुप्ता-कार्यालय प्रभारी

4-हुमाबानो-कक्ष निरीक्षक

ये चल रहे फरार

1-रितु सिंह-अभ्यर्थी

2-काशान अहमद-बेटा, प्रिंसिपल

3-महावीर सिंह-कार्यालय कर्मी

4-मालाधारी यादव-कक्ष निरीक्षक

5-नकल कराने वाला युवक

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇