एसडीएम के निरीक्षण में दो शिक्षिकाएं मिलीं गैरहाजिर, स्पष्टीकरण तलब


शाहबाद। एसडीएम ने कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में दो शिक्षिकाएं गैरहाजिर थी उनसे स्पष्टीकरण तलब किया गया है। उन्होंने इस दौरान स्कूलों में मिली खामियों को दूर करने के लिए निर्देश दिए।

एसडीएम अरुण मणि तिवारी शनिवार सुबह किरा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंच विद्यालय के स्टाफ के साथ एसडीएम छात्रावास पहुंचे। छात्रावास पहुंचकर विद्यार्थियों





से मिल रही सुविधाओं के बारे में पूछा सुबह के नाश्ते के लिए बन रहे पूछा। भोजन की गुणवत्ता परखी छात्रावास और भोजन की गुणवत्ता इसलिए परखी गई क्योंकि कुछ दिनों पहले  रामपुर के आश्रम पद्धति इंटर कालेज में खराब खाने को लेकर छात्रों ने हंगामा किया था।

विद्यालय में सब कुछ सामान्य पाए जाने के बाद एसडीएम पटवाई के लिए रवाना हो गए। उन्होंने पटवाई क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दो शिक्षिकाएं ड्यूटी पर मौजूद नहीं मिली| विद्यालय के शौचालय भी गंदे थे छात्राओं के पीने के लिए जल पर्याप्त नहीं पाया गया। अनुपस्थित शिक्षिकाओं से स्पष्टीकरण तलब किया गया है।


साथ ही साफ-सफाई इत्यादि के लिए विद्यालय की शिक्षिकाओं को निर्देश दिए। बाद में एसडीएम रेवड़ी कला गांव स्थित राजकीय इंटर कॉलेज पहुंचे। कॉलेज में पहुंचकर छात्राओं से पढ़ाई से संबंधित जानकारी ली। कॉलेज में सब कुछ ठीक पाया गया। एसडीएम के अचानक निरीक्षण से सभी विद्यालयों में अफरा तफरी मची रही।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇