शिक्षिकाएं स्कूल से गायब, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, बीएसए ने दिए जांच के आदेश


दन्नाहार घिरोर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय भटानी (द्वितीय) पर तैनात इंचार्ज प्रधानाध्यापिका और सहायक अध्यापिका के शुक्रवार को स्कूल न पहुंचने पर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। बीएसए दीपिका गुप्ता ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।



प्राथमिक विद्यालय पर इंचार्ज प्रधानाध्यापिका शिवानी चौहान, सहायक अध्यापिका पिंकी गोस्वामी और शिक्षामित्र आरती चौहान की तैनाती है। ग्रामीणों के अनुसार शिक्षा मित्र आरती चौहान प्रतिदिन समय से पहुंचकर स्कूल खोलती हैं और बच्चों की पढ़ाई आदि करती हैं। शिक्षिका पिंकी गोस्वामी तो कभी कभार ही स्कूल आती हैं।






इंचार्ज प्रधानाध्यापिका शिवानी चौहान भी स्कूल जब कभी ही पहुंचती हैं। आती भी हैं तो 12 और एक बजे चली जाती हैं जिसके चलते वहां छात्र संख्या कम होती जा रही है। शुक्रवार को यहां रोज की तरह शिक्षा मित्र आरती चौहान ने स्कूल खोला। जब नौ बजे तक प्रधानाध्यापिका और सहायक अध्यापिका नहीं पहुंची तो ग्रामीण एकत्रित हो गए। नारेबाजी की। मामले की जानकारी बीएसए दीपिका गुप्ता का दी गई।

सुमित कुमार वर्मा, बीईओ ने बताया कि आज बाहर है। मामले की जानकारी मिली है। शनिवार को स्कूल पहुंचकर जांच की जाएगी। ग्रामीणों से भी बात की जाएगी। विद्यालय में शिक्षिकाओं की लेट लतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇