बीईओ के फर्जी हस्ताक्षर बनाने व विभाग को गुमराह करने के आरोप में सहायक अध्यापक निलंबित


बीईओ के फर्जी हस्ताक्षर बनाने व विभाग को गुमराह करने का आरोप


शामली जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय भारसी-2 के सहायक अध्यापक की निलंबित कर दिया है। सहायक अध्यापक के खिलाफ खंड शिक्षा अधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर बनाने तथा गलत जानकारी देकर विभाग को गुमराह करने समेत कई आरोपों के चलते कार्रवाई की गई है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल मिश्रा ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय भारसी-2 के सहायक अध्यापक अमित कुमार के आचरण की लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थीं। इसकी जांच कांपला ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी नरेंद्रपाल सिंह से कराई गई।

जांच में सहायक अध्यापक अमित कुमार पर खंड शिक्षा अधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर बनाने तथा कर्मचारी आचरण संहिता का उल्लंघन करना पाया। इनके अतिरिक्त विभाग को गुमराह करने, निर्वाचन संबंधी विशेष प्राथमिकता के कार्यों का निर्वहन न करने तथा गलत सूचना देने आदि का जिम्मेदार पाया।

वहीं, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल मिश्रा ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर सहायक अध्यापक अमित कुमार को निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में सहायक अध्यापक को प्राथमिक विद्यालय लोहपुर से संबद्ध किया गया है। उन्होंने कहा कि विभाग में भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇