37 वीं जनपदीय परिषदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता सत्र 2022-23 हेतु आज दिनांक 14 नवंबर को आदरणीय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की उपस्थिति में तैयारी को लेकर मीटिंग का आयोजन हुआ,जिसमे विविध बिंदुओं पर चर्चा उपरांत निम्न बिंदुओं पर ध्यान आकर्षित किया जा रहा है -


*37 वीं जनपदीय परिषदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता सत्र 2022-23 हेतु आज दिनांक 14 नवंबर को आदरणीय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की उपस्थिति में तैयारी को लेकर मीटिंग का आयोजन हुआ,जिसमे विविध बिंदुओं पर चर्चा उपरांत निम्न*-




1- बिंदुओं पर ध्यान आकर्षित किया जा रहा है -
1- विकास खण्ड पर प्रथम विजेता बच्चो को अवश्य प्रतिभाग कराया जाए,जिस हेतु बच्चो को प्रतिभाग कराने हेतु विद्यालय के किसी भी 1 अध्यापक को लाने व वापस ले जाने हेतु नामित कर दिया जाये।

2- सभी बच्चों का जूते पहन कर आना अनिवार्य है,बच्चे अपने साथ पानी की 1 बोतल अवश्य लाएं ताकि बच्चो को बार बार पानी पीने हेतु न जाना पड़े। बच्चे ट्रैक सूट,स्पोर्ट्स किट इत्यादि में प्रतिभाग करें।

3- मौसम ठंडा होना शुरू हो चुका है वापसी के समय ठंड होगी,इस हेतु बच्चे स्वेटर इत्यादि ठंड से बचने हेतु गर्म कपड़े साथ मे लाएं।

4- जिस विद्यालय के बच्चे प्रतिभाग नही कर रहे हैं,वंहा के टीचर की डयूटी ब्लॉक से किसी भी व्यवस्था में न लगाई जाए। जिनकी ड्यूटी जिले से लगेगी उनकी प्रतिभागिता सुनिश्चित करें।

5- सभी ब्लॉक झंडे,ब्लॉक की पट्टिका और बैंड के साथ प्रतिभाग करे।

6- खेलो के अनुसार ब्लॉक से प्रतिभाग करने वाले बच्चे और अध्यापकों की संख्या दिन वार (17 व 18 की अलग -अलग) 16 को ही हर हाल में शाम को 4
बजे तक नोट करवा दी जाये और ब्लॉक से खाना वितरित करवाने हेतु किसी 1 अध्यापक को नामित कर दिया जाए, उनका भी नाम 16 को ही नोट कराना है।

7- आने वाले सभी बच्चों और अध्यापकों को अनुशासन में रहने हेतु पूर्व में ही बताकर लाया जाए। किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता क्षम्य नही होगी।
8- जिले पर फर्स्ट ऐड की व्यवस्था रहेगी, फिर भी सावधानी हेतु सभी ब्लॉक भी अपने साथ फर्स्ट ऐड की व्यवस्था रखें।
9- जिन शिक्षकों की ड्यूटी व्यवस्था में या बच्चों को लाने ले जाने में लगेगी वह सभी अपने आई कार्ड के साथ ही प्रतिभाग करें।

(त्रिलोकी नाथ)
रैली संयोजक