एडी बेसिक ने बीईओ को किया सम्मानित

गुरवलिया बाजार। यूनिसेफ के तत्वाधान में 15 व 16 नवंबर को गोरखपुर में ऑपरेशन कायाकल्प व मेरा विद्यालय स्वच्छ विद्यालय कार्यक्रम के दो दिवसीय दक्ष प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें दुदही विकास खंड के कायाकल्प योजना के क्रियान्वयन में गोरखपुर बस्ती मंडल में प्रथम रहने पर एडी बेसिक डॉ. एसपी त्रिपाठी ने बीईओ अजय कुमार तिवारी की सम्मानित किया।






बृहस्पतिवार को बीईओ ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विकास खंड में योजना के अंतर्गत सभी विद्यालय चहारदीवारी युक्त हो चुके हैं। 19 पैरामीटर्स में 18 पैरामीटर का 86 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। इसके कारण प्रदेश के 824 विकास खंडों में दुदही का 25 वां स्थान है, जबकि गोरखपुर बस्ती मंडल में कुशीनगर जनपद व दुदही का प्रथम स्थान पर है। बीईओ ने बताया उन्होंने कि गत दिनों सांसद व विधायक ने  विकास खंड विकास खंड में 51 स्मार्ट क्लासेज  लोकार्पण किया था। जनप्रतिनिधियों ने उन्हें सम्मानित भी किया था उन्होंने कहा कि दो मंडलों में यह उपलब्धि गौरवान्वित करने वाली है। दुदही ब्लॉक निपुण ब्लाक का बनने की और तेजी से अग्रसर है। शिक्षकों से शत-प्रतिशत सहयोग की अपील की है। 

primary ka master, basic shiksha news, up basic news, basic shiksha parishad, basic news, basic shiksha, up basic shiksha parishad, बेसिक शिक्षा न्यूज़,basic shiksha parishad news,