बीईओ व कस्तूरबा के लेखाकार से जवाब तलब, जानें क्या है मामला


 शाहजहांपुर। डीएम उमेश प्रताप सिंह ने बृहस्पतिवार को शहबाजनगर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण किया। जहां बीआरसी से पुस्तकें न पहुंचने पर डीएम ने खंड शिक्षा अधिकारी ददरौल से जवाब तलब किया। इसके साथ ही बीएसए को वास्तविक स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महानिदेशक बेसिक शिक्षा एवं शासन को पत्र भेजकर कर भी इससे अवगत कराया जाएगा।








विद्यालय में तैनात लेखाकर अशीष वाजपेयी के अनुपस्थित पाए जाने पर उससे जवाब तलब किया है। बच्चों के प्रयोग को उपलब्ध आटा, दाल, चावल के नमूने जांच खाद्य सुरक्षा अधिकारी के माध्यम से भेजने का निर्देश दिए। वहाँ मेन्यू के अनुसार भोजन बनाने की सामग्री उपलब्ध न कराने पर आपूर्तिकर्ता संस्था आदर्श इंटरप्राइजेज, गोंडा को नोटिस जारी करते हुए कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।



उन्होंने प्रभारी वॉर्डन को विद्यालय में अग्निशमन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने, बिजली के खुले तारों को तत्काल दकवाने का निर्देश दिया। इसके बाद कंपोजिट विद्यालय सतव खुर्द पहुंचे, जहां शिक्षण निर्देश भी दिया।


कार्यों की गुणवत्ता ठीक न मिलने पर प्रभारी प्रधानाध्यापक को सुधार करने, बच्चों के अभिभावकों के खाते में ड्रेस की धनराशि भेजने, सफाई की व्यवस्थाएं कराने, ऑपरेशन कायाकल्प के तहत कराए गए कार्यों की गुणवत्ता में सुधार का