वेतन रोकने पर बीएसए से भिड़े शिक्षक नेता, कार्यालय में घुसकर अभद्रता करने और सरकारी कार्यलय में बाधा डालने का आरोप


 बागपत। माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य और सेवानिवृत्त शिक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह बीएसए से भिड़ गए। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उन पर अपने एक साथी के साथ मिलकर कार्यालय में घुसकर अभद्रता करने और सरकारी कार्यलय में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। एसपी ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश पुलिस को दिए हैं।






बीएसए कीर्ति ने इस संबंध में जिलाधिकारी को की शिकायत में बताया है कि वह सोमवार शाम को अपने कार्यालय में बैठी थी तभी उनके कार्यालय में जनता वैदिक इंटर कालेज बड़ौत के सेवानिवृत्त सहायक शिक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह व गांधी स्मारक इंटर कालेज दोघट के शिक्षक मनोज कुमार जबरन घुस गए।



चीरेंद्र कुमार उनपर गंगाखेड़ी के कंपोजिट विद्यालय में सहायक अध्यापक अपने बेटे दीपक तोमर और पुत्रवधू मीनू का रोका गया एक दिन का वेतन जारी करने का दबाव बना रहे थे। बीएसए ने शिकायत में कहा है कि वह 12 अक्तूबर को कंपोजिट विद्यालय में निरीक्षण के लिए गई थी, जहां दीपक व मीनू अनुपस्थित मिले थे, जिसके बाद उनका उस दिन का वेतन रोक दिया था वीरेंद्र कुमार ने दबव बनाया तो उनको बाहर जाने के लिए कहा गया। आरोप है कि वह उनके साथ गाली-गलौच करते हुए अभद्रता करने लगे। 


शोर सुनकर पहुंचे अन्य कर्मियों ने किसी तरह से उन्हें कार्यालय से बाहर निकाला। बीएसए ने तुरंत डीएम को अवगत कराते हुए दोनों का कार्यालय में प्रवेश प्रतिबंधित कराने व उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने उनकी शिकायत को कार्रवाई के लिए एसपी के पास भेज दिया। 



"मैं एक पुराने प्रकरण को लेकर बीएसए से मिलने गया था। मैने किसी तरह की कोई गलत बात नहीं की और न कोई अभद्रता की है। अगर कोई आरोप लाया गया है तो वह गलत है।"

 वीरेंद्र कुमार सिंह, प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य, माध्यमिक शिक्षक संघ 

primary ka master, basic shiksha news, up basic news, basic shiksha parishad, basic news, basic shiksha, up basic shiksha parishad, बेसिक शिक्षा न्यूज़,basic shiksha parishad news,