छात्रों ने स्कूल के गेट पर जड़ा ताला, जानें क्या है मामला

अलीगढ़। विकासखंड लोधा के संविलियन विद्यालय रामनगर के प्रधानाध्यापक राजकुमार के निलंबन से गुस्साए छात्रों ने विद्यालय के गेट पर ताला डाल दिया। वह प्रधानाध्यापक को बहाल करने पर अड़ गए बच्चों ने कहा कि अगर सरजी विद्यालय नहीं आएंगे, तो वह भी नहीं आएंगे।



प्रधानाध्यापक राजकुमार को निलंबित किए जाने की खबर बच्चों को मिल गई थी। उन्होंने तय किया था वह विद्यालय नहीं आएंगे। शनिवार को एक भी छात्र विद्यालय नहीं पहुंचा शिक्षकों को थोड़ा अचरज हुआ तो उन्होंने  अभिभावकों से जानकारी की। अभिभावकों के साथ बच्चे आए लेकिन पढ़ने से मना कर दिया। 






कहा, जब तक सरजी नहीं आएंगे, वह नहीं पढ़ेंगे। बच्चों के सड़क पर बैठने की खबर पर पुलिस पहुंच गई बच्चों और परिजनों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने खंड शिक्षाधिकारी सोधा गिलहराज सिंह मौके पर पहुंच गए। उन्होंने भी समझने की कोशिश की, लेकिन वह इस बात पर अड़े रहे, अगर सरजी को बहाल नहीं किया गया तो धरना-प्रदर्शन करेंगे। इस संबंध में बीएसए सतेंद्र कुमार ने बताया कि खंड शिक्षाधिकारी की रिपोर्ट पर उन्हें निलंबित किया गया। जांच चल रही है। जांच के बाद पता चलेगा कि शिकायत झूठी है या सत्य।