बाल दिवस पर भी समय से नहीं पहुंचे शिक्षक, इंतजार में बैठे रहे मासूम बच्चे

कौशाम्बी,
 चायल करने के डीस वार्ड स्थिति प्राथमिक विद्यालय में तैनात अध्यापक बाल दिवस के अवसर पर भी समय से विद्यालय नहीं पहुंचे। विद्यालय पहुंचे बच्चे अध्यापकों के इंतजार में क्लास के बाहर बैठे रहे। विद्यालय में पढ़ने वाले पांचवीं के छात्र अनीश ने अध्यापकों की गैर मौजूदगी में प्रार्थना कराई। इसके बाद सभी बच्चों को कक्षा में भेजा। अध्यापकों की इस लापरवाही को लेकर लोग नाराज हैं।





नगर पंचायत चायल के वार्ड नंबर एक डोहा स्थित प्राइमरी स्कूल में पंजीकृत 157 बच्चों के लिए पांच शिक्षक और एक शिक्षा मित्र तैनात किए गए हैं। आरती वर्मा विद्यालय की हेडमास्टर हैं। इनके अलावा शिक्षक बीना सिंह, दिव्या गुप्ता, अखिलेश कुमार पांडेय और सुमन देवी की तैनाती है। सोमवार को बाल दिवस पर विद्यालय में अधिकतर बच्चे उत्साहित होकर नौ बजे स्कूल पहुंच गए। लेकिन तब तक एक भी शिक्षक विद्यालय नहीं पहुंचे तो कक्षा पांच के छात्र अनीश ने स्कूल में बच्चों की लाइन लगाकर प्रार्थना कराना शुरू मैं कर दिया।




इसके बाद छात्र ने करीब 15 मिनट तक अध्यापकों की अनुपस्थिति में पीटी भी कराई और फिर सभी बच्चों को क्लास में भेजा। इस दौरान करीब आधे घंटे तक सभी बच्चे क्लास के बाहर अध्यापकों के इंतजार में बैठे रहे। इसके बाद हेडमास्टर आरती वर्मा विद्यालय पहुंची। करीब दस बजे अध्यापक अखिलेश पांडेय और दिव्या गुप्ता विद्यालय पहुंचे विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के बताया कि हेडमास्टर को छोड़कर अधिकतर शिक्षक अक्सर देर से आते हैं और जल्दी घर चले जाते हैं।