माध्यमिक शिक्षक संघ एकजुट का दो दिनी अधिवेशन 18 से


प्रयागराजः उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (एकजुट ) के दो दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन / शैक्षिक संगोष्ठी का आयोजन अखिल भारतीय पटेल सेवा संस्थान अलोपीबाग में किया गया है। 18 एवं 19 नवंबर को आयोजित अधिवेशन में एडेड माध्यमिक विद्यालयों से प्रतिभाग करने वाले शिक्षकों के लिए अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने इन दो दिनों के लिए अवकाश स्वीकृत करते हुए प्रदेश भर के जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र भी भेजा है। अधिवेशन में शिक्षकों से जुड़े कई मामलों पर विमर्श किया जाएगा। पहले दिन आयोजन का शुभारंभ माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी करेंगी।


शिक्षक संघ एकजुट के प्रांतीय संरक्षक एवं अधिवेशन के आयोजक डा. हरिप्रकाश यादव ने बताया कि शिक्षकों का राजकीयकरण करने, कार्यालयों में सिटीजन चार्टर लागू करने, पुरानी पेंशन बहाल करने, कैशलेस चिकित्सा सुविधा लागू करने सहित अन्य समस्याओं पर

अधिवेशन में विमर्श के साथ नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन में शिक्षकों की भूमिका विषय पर शैक्षिक विचार गोष्ठी भी होगी।

आयोजक मंडल के पदाधिकारियों ने बुधवार को आयोजन स्थल पर बैठक कर कार्यक्रम के आयोजन की रूपरेखा तैयार की। इसमें उपेंद्र वर्मा, सुरेश पासी, सुरेंद्र प्रताप सिंह, अशोक कुमार कनौजिया, सुधाकर ज्ञानार्थी, तीरथ राज पटेल आदि शामिल रहे। आयोजक के मुताबिक अधिवेशन में शामिल होने के लिए कई जिलों से बड़ी संख्या में शिक्षकों ने आने की सूचना भेजी है। इसी अनुरूप तैयारी पूरी कर ली गई है.