भोजन में मिला कीड़ा, बच्चों ने किया प्रदर्शन

 पडरौना / गोडरिया (कुशीनगर) पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय लक्ष्मीपुर में शुक्रवार रात भोजन में कौड़ा मिलने का आरोप लगाते हुए बच्चों ने जमकर हंगामा किया।




गुस्साए बच्चों ने खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम ने रसोइया को निलंबित कर दिया है। डीएम के निर्देश पर सीडीओ ने प्रकरण की जांच की। सीडीओ ने दोषियों के विरुद्ध कारवाई के लिए रिपोर्ट डीएम को भेज दी है।





जानकारी के मुताबिक, लक्ष्मीपुर स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय में अध्ययनरत बच्चे शुक्रवार की देर शाम भोजन करने बैठे थे। इसी बीच एक बच्चे की भोजन में बड़ा कीड़ा निकला। इसके बाद सभी बच्चों ने भोजन फेंक दिया। यह देख अन्य बच्चे भी समस्त योजनाओं में अनियमितता का आरोप लगाते हुए आक्रोशित हो गए।



बच्चों का आरोप था कि भोजन में अनियमितता काफी दिनों से है आक्रोशित बच्चों ने इसकी शिकायत मेस इंचार्ज और तैनात रसोइयों से की तो कारवाई नहीं हुई। इससे नाराज बच्चों ने जमकर हंगामा और तोड़फोड़ की।




इसकी सूचना पाकर थानाध्यक्ष कुबेर स्थान राघवेंद्र सिंह पहुंचे। उन्होंने बच्चों को समझाने का प्रयास किया। सुबह इस मामले की जानकारी पाकर विधायक मनीष उर्फ मंटू जायस्वाल भी पहुंचे बच्चों से जानकारी लेकर डीएम को मामले से अवगत कराया। डीएम के निर्देश पर सीडीओ गुंजन द्विवेदी ने विद्यालय में जाकर बच्चों से जानकारी ली। सीडीओ ने प्रधानाचार्य और शिक्षकों से स्पष्टीकरण लेकर डीएम को रिपोर्ट भेज दी।

सीडीओ ने बताया कि जांच में लापरवाही सामने आई है। उधर, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमित कुमार राना ने दाल, सब्जी और बेसन का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा। इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी विपिन पांडेय खाद्य सुरक्षा सहायक शैलेष चौधरी, प्रधानाचार्य अनुज श्रीवास्तव सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।