कंपोजिट विद्यालय की कक्षा में बेहोश हुईं दो छात्राएं


गिलौला (श्रावस्ती ) । संविलियन विद्यालय कोट मुबारकपुर में शुक्रवार शिक्षण कार्य के दौरान कक्षा में बैठीं दो छात्राएं अचानक बेहोश हो गई। सूचना पर पहुंचे परिवारीजनों ने उन्हें एंबुलेंस से सीएचसी गिलौला में भर्ती कराया। इससे पहले भी किन्हीं कारणों से विद्यालय में सात बच्चे बेहोश हो चुके हैं।

गिलौला विकास क्षेत्र के कोट मुबारकपुर निवासी रमई की पुत्री शालिनी व रामसनेही की पुत्री क्रांती संविलियन विद्यालय में कक्षा 7 की छात्रा है। प्रभारी शिक्षिका प्रभा कुमारी दिन में पढ़ा रही थी। अचानक दोनों छात्राएं बेहोश हो गई। तेज बुखार आ गया था जिन्हें शिक्षिका ने अतिरिक्त कक्ष में लेटाया विद्यालय के अनुचर राकेश पांडे की सूचना पर परिवारीजनों ने एंबुलेंस से दोनों छात्राओं को सामुदायिक स्वास्थ्य पहुंचाया। जहां उनका इलाज चल रहा है।

सहायक अध्यापक अभिनव पाठक ने बताया कि बच्चों के बेहोश होने का सिलसिला विद्यालय में कई महीनों से चल रहा है। अब तक करीब 9 बच्चे बेहोश हो चुके हैं। बेहोश होने वालों में उत्तम पांडे, मधु पांडे, रमन पाठक, अंकित, विकास पांडे, नफीसुल और नीलू शामिल हैं।


प्रभारी शिक्षिका का कहना है कि संभव है कि मौसम परिवर्तन के कारण ऐसा हुआ हो। वहीं, अभिभावकों का कहना है कि विद्यालय में लगे हैंडपंप से दूषित पानी आता है। इस वजह से बच्चे बीमार पड़ रहे हैं। बीएसए अमिता सिंह ने कहा कि जांच कराई जाएगी कि बच्चे क्यों बेहोश हो रहे हैं।