शिक्षामित्र द्वारा बीएसए को धमकाने का आरोप, केस दर्ज


अयोध्या । बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय की तहरीर पर मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मसेढ़ा में कार्यरत शिक्षामित्र नरसिंह निवासी ग्राम पंचायत सराय धनेठी के खिलाफ कोतवाली नगर में केस दर्ज किया गया है उस पर आरोप है कि 16 मई को जिला अस्पताल में भर्ती मिल्कीपुर के कंपोजिट विद्यालय तेंधा के इंचार्ज प्रधानाध्यापक विजय कुमार सिंह का हालचाल लेकर बाहर निकलने पर उसने बीएसए के साथ अभद्रता करते हुए गाली-गलौज कर धमकी दी व सरकारी कार्य में बाधा डाली।


बीएसए ने अपनी शिकायत में बताया कि विकासखंड मिल्कीपुर के कंपोजिट विद्यालय तेंधा के इंचार्ज प्रधानाध्यापक विजय कुमार सिंह पर समय पर स्कूल न आने व ठीक से पठन पाठन न करने का आरोप था। पूर्व में उनके द्वारा किए गए निरीक्षण में वह विद्यालय से अनुपस्थित पाए गए थे, जिसके लिए उनका एक दिन का वेतन रोका गया था। साथ ही उनके द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई की संस्तुति की गई थी। बताया कि 16 मई को उसने कार्यालय में आकर वेतन अवरुद्ध न करने व अन्य कार्रवाई न करने का अनुरोध किया था। इस दौरान उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं था, पूछने पर उसने गैस होने की बात बताई। बाद में विजय के कहने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शाम को कार्यालय से निकलते समय वह अस्पताल गए व शिक्षक का हालचाल लिया। साथ ही इलाज कर रहें चिकित्सक से वार्ता की तो उन्होंने पेट में गैस होने की बात बताई व बताया कि अब वह ठीक है। बताया कि मेडिकल वार्ड से निकलते समय बाहर कुछ शिक्षक व पटल सहायक मौजूद थे। इस दौरान वहां मौजूद शिक्षामित्र नरसिंह ने उनसे अभद्रता की व गाली गलौज करते हुए धमकी दी। उन्होंने इसकी सूचना महानिदेशक स्कूल शिक्षा, जिलाधिकारी एसएसपी समेत शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को दी है।

नगर कोतवाल अश्विनी पांडेय ने बताया कि इस संदर्भ में बीएसए ने 17 मई को तहरीर दी थी। इसकी जांच चौकी प्रभारी सिविल लाइन द्वारा की गई थी। जांच के उपरांत आरोप सही पाए जाने पर शनिवार रात केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।