मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 50 जिलों में बारिश की चेतावनी…


मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 50 जिलों में बारिश की चेतावनी…

उत्तर प्रदेश में लू के कहर से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 50 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने कहा है कि इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होगी. साथ ही कई जगहों पर बिजली भी गिर सकती है. मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ, उन्नाव, कानपुर, बाराबंकी, इटावा, एटा, सोनभद्र सहित 50 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की.

उत्तर प्रदेश में गरज चमक के साथ बारिश तथा बिजली गिरने की चेतावनी…

लखनऊ समेत 50 जिलों में बारिश की चेतावनी…

लखनऊ में सुबह से रुक-रुक कर हो रही है बारिश…

बारिश होने से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में आई कमी…

भीषण गर्मी से प्रदेशवासियों को मिली हल्की राहत…

आने वाले 3-4 दिनों तक होती रहेगी मानसूनी बारिश…


राजधानी लखनऊ में सुबह चार बजे से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. बारिश होने से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी आई है. भीषण गर्मी से प्रदेशवासियों को हल्की राहत मिली है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 3-4 दिनों तक मानसूनी बारिश होती रहेगी. मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि यूपी में अगले दो दिनों मानसून आ सकता है.

इन जिलों में लू ने बरपाया कहर, बारिश से मिलेगी राहत!
बता दें कि पूर्वांचल के जिलों में लू ने जमकर कहर बरपाया है. अकेले बलिया जिले में हीट वेव से करीब 60 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं देवरिया में भी चार मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. हालांकि देवरिया जिला प्रशासन ने लू से मौत की बात को नकारा है. आजमगढ़ में 10 और मिर्जापुर में 15 मरीजों की लू से मौत की बात सामने आ रही है, लेकिन प्रशासन की तरफ से लू से मौत की पुष्टि नहीं की गई है. अब जब मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की है तो लोगों को लू से राहत मिल सकती है.

आज पूरे देश भर में धूमधाम से योग दिवस मनाया जा रहा है. राजधानी लखनऊ में सुबह से ही बारिश हो रही है, लेकिन बारिश के बीच लोगों ने योगा किया. बारिश में योगा करने को लेकर लोगों में काफी उत्साह भी देखने को मिला. लोगों का कहना था की बीते कुछ दिनों से हीट वेव से काफी डर लगने लगा था, लेकिन अब बारिश से थोड़ा मौसम सुहाना हुआ है.