शिक्षकों ने की पुरानी पेंशन बहाली व स्थानांतरण की मांग


श्रावस्ती। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तर प्रदेश के आवाहन पर बेसिक शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं से संबंधित महानिदेशक को संबोधित ज्ञापन बीएसए अमिता सिंह को सौंपा। ज्ञापन में पुरानी पेंशन बहाली और अंतरजनपदीय स्थानांतरण की मांग की।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जनपद श्रावस्ती नीलमणि शुक्ला ने बताया कि पुरानी पेंशन, अंतर्जनपदीय स्थानांतरण, पदोन्नति, कैशलेस चिकित्सा सुविधा, प्रतिकर अवकाश, गैर शैक्षणिक कार्य, हाफ सीएल की व्यवस्था सहित कुल 22 प्रमुख मांगों को लेकर संगठन के प्रांतीय नेतृत्व की ओर से विस्तृत आंदोलन की रूपरेखा बनाई गई है। इसके लिए पहले चरण में महानिदेशक स्कूली शिक्षा को संबोधित ज्ञापन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रावस्ती को दिया गया।

आंदोलन के जिला संयोजक जीतेंद्र द्विवेदी ने बताया कि विगत सात वर्षों से अंतर्जनपदीय स्थानांतरण से वंचित जनपद के शिक्षकों को कम से कम 30 प्रतिशत स्थानांतरण, आकांक्षी जनपद में विशेष नियुक्ति व पदोन्नति अभियान चलेगा। इसके साथ ही जनपद के इकौना व भिनगा को नगरीय क्षेत्र घोषित करने की प्रक्रिया पूरी की जाए। इस दौरान शिक्षक शिक्षिकाएं जिला पंचायत कार्यालय पर एकत्र होकर जुलूस के रूप में बीएसए ऑफिस तक पैदल मार्च नारेबाजी करते हुए पहुंचे और अपनी आवाजों को बुलंद किया