इतनी बड़ी शिक्षक भर्ती का दोबारा नहीं मिलेगा मौका, बिहार 1.70 लाख शिक्षक भर्ती के लिए कल तक कर दें आवेदन

 

बिहार 1.70 लाख शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने का कल, 19 जुलाई, 2023 को अंतिम मौका है। अभी तक, जिन उम्मीदवारों ने आवेदन नहीं किया है, वे फटाफट आवेदन कर दें। बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन अब इसके बाद दोबारा मौका नहीं देगा। दरअसल, बीपीएससी ने दो बार आवेदन की अतिम तिथि आगे बढ़ाई है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जुलाई, 2023 थी, जिसे आयोग ने बढ़ाकर 15 जुलाई, 2023 तक कर दिया गया था। इसके बाद अब हाल ही में रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ाकर 19 जुलाई, 2023 तक कर दी गई है। अब यह अवधि भी कल समाप्त हो रही है। हालांकि, कल के बाद आयोग ने विलंब शुल्क के साथ उम्मीदवारों को 20 से 22 जुलाई, 2023 के बीच तक तक का मौका दिया है। ऐसे में अगर कोई अभ्यर्थी आवेदन करने से रह जाता है तो फिर वे लेट फीस के साथ अप्लाई कर सकते हैं। लेकिन उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि एक्स्ट्रा फीस से बचने के लिए वे समय पर कल तक आवेदन कर दें।



BPSC Teacher Bharti 2023:www.bpsc.bih.nic.in पर करें आवेदन

बिहार 1.70 लाख शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों अप्लाई करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।


BPSC Teacher Bharti 2023: फॉर्म में करेक्शन का मिलेगा मौका

बिहार लोक सेवा आयोग ने सरकारी स्कूलों में टीचर रिक्रूटमेंट के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को फॉर्म में करेक्शन का मौका भी दिया जाएगा। अभ्यर्थी 22 जुलाई, 2023 तक फॉर्म को एडिट भी कर सकेंगे। उम्मीदवार इस दौरान एक बात का ध्यान रखें कि करेक्शन के लिए केवल कुछ निर्धारित सेक्शन में ही बदलाव का मौका दिया जाएगा।