मानव संपदा पोर्टल पर दिखेगी तैनाती वाले स्कूलों की सूची


प्रतापगढ़, । शासन ने संचालित अंतर्जनपदीय तबादले के तहत दो राउंड में प्रदेश के अलग- अलग जनपद से बेल्हा आए 448 परिषदीय शिक्षक को किस ब्लॉक के किस स्कूल में तैनाती मिलेगी, यह जानने के लिए शिक्षक-शिक्षिकाएं बेताब हैं। इसे लिए शिक्षक बीईओ से लेकर बीएसए तक जुगाड़ लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। जबकि हकीकत यह है कि अभी तक तैनाती दी जाने वाले संभावित स्कूलों की सूची भी सार्वजनिक नहीं है।

सारा विवरण होगा अपलोड

मानव संपदा पोर्टल पर जिले के एक- एक परिषदीय स्कूल की सूची, उनमें तैनात शिक्षकों का विवरण, पंजीकृत छात्रों की संख्या अपलोड है। ऐसे में इसी पोर्टल से ही उच्चाधिकारी शिक्षकों की कमी वाले स्कूलों को चिन्हित कर सूची तैयार करेंगे और निर्धारित तिथि पर उसे सार्वजनिक करेंगे। सूची में शामिल स्कूलों में से ही गैर जनपद से आए शिक्षकों को विकल्प चुनने का अधिकार मिलेगा। अभी तक इन्हें स्कूल आवंटित नहीं किए गए हैं। मनचाहे स्कूलों में तैनाती पाने के लिए शिक्षक अपने-अपने तरीके से जुगाड़ लगा रहे हैं लेकिन अभी तक जिले के उन स्कूलों की सूची भी


अंतर्जनपदीय तबादले की प्रक्रिया के तहत दो राउंड में 448 शिक्षक बेल्हा आए हैं जबकि 124 शिक्षक, शिक्षिका तबादला लेकर गैर जनपद जा चुके हैं। अलग-अलग जिलों से आए शिक्षकों की उपस्थिति फिलहाल बीएसए सार्वजनिक नहीं हो सकी है जहां शिक्षकों कार्यालय में दर्ज की जा रही है कारण को संभावित तैनाती दी जा सकती है।