चार शिक्षक समेत नौ अनुपस्थित, रोका वेतन तीन दिन में मांगा स्पष्टीकरण, सभी को दी गई चेतावनी


ज्ञानपुर। अफसरों के निरीक्षण के बाद भी शिक्षकों की लापरवाही थम नहीं रही है। सोमवार को ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स के निरीक्षण में अनुपस्थित चार सहायक अध्यापकों, दो शिक्षामित्र और तीन अनुदेशकों का एक दिन का वेतन और मानदेय बाधित किया गया। सभी से तीन दिन में स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।



प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक और कंपोजिट विद्यालयों में शैक्षणिक व्यवस्था बेहतर करने के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी संग ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स में शामिल अधिकारी प्रतिदिन विद्यालय का निरीक्षण कर रहे हैं।



निरीक्षण किया। जिसमें प्राथमिक विद्यालय दुर्गागंज में शिक्षामित्र सुषमा देवी, कंपोजिट व द्यालय गौरा में शिक्षामित्र राधिका, अनुदेशक सुजीता शुक्ला, रीतु देवी, प्राथमिक विद्यालय





दुरांसी में सहायक अध्यापक शिवानंद सिंह, अशोक कुमार, चंद्रशेखर यादव, सुधा चंदरन और अनुदेशक तीर्थ राज यादव अनुपस्थित मिले।




खंड शिक्षा अधिकारियों की आख्या पर बीएसए ने सभी का एक-एक दिन का वेतन और मानदेय रोक दिया। तीन दिनों में सभी से स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने सोमवार को टास्क फोर्स ने का निर्देश दिया। उन्होंने शिक्षकों अभोली ब्लॉक के दुर्गागंज, गौरा, को हिदायत दिया कि वह समय से दुरांसी और मऊरामशाला का विद्यालय पहुंचे।