हमला हुआ बाइक भी फूंकी और पीटा भी लेकिन कार्यवाही नहीं, शिक्षक हुए आक्रोशित


झांसी। रक्सा के सिमरा गांव में दो शिक्षकों पर हमला करके उनकी बाइक फूंक देने के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से बड़ी संख्या में नाराज शिक्षक जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच गए। शिक्षकों ने नारेबाजी करते हुए आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी करने समेत अध्यापकों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की। आक्रोशित शिक्षकों ने जिलाधिकारी को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा।


बेसिक शिक्षा संयुक्त मोर्चा के बैनर तले आंदोलित शिक्षकों का पूरा गुस्सा पुलिस-प्रशासन पर फूटा। शिक्षकों ने कहा कि स्कूलों में सुरक्षा के इंतजाम नहीं हैं। इससे अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। शिक्षकों पर हमले के आरोपी चौबीस घंटे बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। शिक्षक नेताओं का आरोप है घटना के बाद से शिक्षकों को लगातार धमकाया जा रहा। संयोजक संजीव बुधौलिया, बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष रसकेंद्र गौतम समेत अन्य शिक्षक नेताओं ने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी समेत उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की मांग की। प्रदर्शन के दौरान संजीव तिवारी, कुलदीप द्विवेदी, संजीव रावत, अभिषेक उपाध्याय, विजय आनंद, दीपक बिरथरे, राकेश गुबरेले, अचल चिरार, सौरभ शर्मा, नरेंद्र दांगी, प्रीति दांगी, पवन गुप्ता, आशीष द्विवेदी, सुभाष त्रिपाठी समेत दर्जनों अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।


आरोपियों तक नहीं पहुंच सकी पुलिस

सिमरा गांव में अध्यापकों को बुरी तरह मारने-पीटने और उनकी बाइक को आग के हवाले करने के दोनों आरोपी पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। पुलिस ने रामवीर कुशवाहा एवं इंदर यादव के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की थी। मंगलवार रात को पुलिस ने दोनों के घरों में दबिश दी लेकिन, दोनों गांव में नहीं मिले। दोनों आरोपियों की मध्य प्रदेश में रिश्तेदारी है। आशंका जताई जा रही है कि दोनों अपनी किसी रिश्तेदारी में ही भाग निकले हैं। रक्सा इंस्पेक्टर अशोक कुमार उपाध्याय के मुताबिक आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।