BSA से परेशान होकर शिक्षक ने खाया जहर, 96 माह से नहीं मिला कोई वेतन


फर्रुखाबाद- ➡ शिक्षक ने आहत होकर खाया जहरीला पदार्थ, शिक्षक को 96 माह से नहीं मिला कोई वेतन, गंभीर हालत में शिक्षक को CHC में कराया भर्ती..



फर्रुखाबाद

➡BSA विभाग से परेशान होकर शिक्षक ने खाया जहर

➡शिक्षक ने जहर खाकर आत्महत्या का किया प्रयास

➡बीएसए नहीं मानते उच्च न्यायालय का आदेश

➡कोर्ट ने शिक्षक को वेतन देने के दिए थे आदेश

➡शिक्षक का परिवार पहुंचा भुखमरी की कगार पर

➡शिक्षक ने आहत होकर खाया जहरीला पदार्थ

➡शिक्षक को 96 माह से नहीं मिला कोई वेतन

➡गंभीर हालत में शिक्षक को CHC में कराया भर्ती

➡हालत गंभीर होने पर अस्पताल लोहिया किया रेफर

➡कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के काजम खां का मामला.

नगर के मोहल्ला काज़म खां निवासी अनिल कुमार ने संदिग्ध हालात मे कीटनाशक पदार्थ खाने पर गंभीर हालत मे उसके पुत्र आशीष ने अस्पताल में भर्ती कराया। उसे लोहिया अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

इलाज के दौरान उन्होंने बताया 18 फरवरी 2016 के उच्च न्यायालय के पारित आदेश व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने उन्हें संवेतन बहाल किया है। फिर भी उन्हें 96 माह से वेतन का एक रुपया भी नहीं मिला है। न ही उसे जीवन निर्वाह भत्ता दिया जा रहा है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने एबीएसए को निर्गत 7 जुलाई के पत्र में दोषी माना था। 25 सितंबर को उच्चाधिकारियों के समक्ष उच्च न्यायालय के आदेश व बेसिक शिक्षाधिकारी के निर्गत आदेश पर पद भार गृहण कराने वेतन भुगतान की कार्यवाई की मांग की थी। लेकिन उनके प्रकरण पर एबीएसए कार्यालय ने कोई निर्णय नहीं किया। उल्टा आत्महत्या के लिए उकसाया गया। इस तरह उसे मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। इससे परेशान होकर यह कदम उठाया है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद ने बताया वह कुछ माह पूर्व ही आए हैं। उनकी जानकारी में मामला आया तो उन्होंने सचिव को इस संबंध में पत्र लिखा है। विषाक्त पदार्थ खाने की जानकारी मिली है ऐसा क्यों किया है यह जांच का विषय है।

शिक्षक की हालत गंभीर है। उनका इलाज किया जा रहा है।