शिक्षक गए लखनऊ यहां खंगाले गए स्कूल, सात मिले गायब, सभी ब्लॉकों के 250 से ज्यादा स्कूलों का मुआयना


 कन्नौज। एक तरफ शिक्षकों का हुजूम मांगों को मनवाने लखनऊ गया, इधर प्रशासन ने बेसिक के स्कूलों को खंगाल डाला। जिले भर के सभी ब्लॉकों के 250 स्कूलों के मुआयना में दो शिक्षक, एक अनुदेशक व चार शिक्षक गायब मिले हैं। सभी के खिलाफ एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई है। इसे लेकर बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप का माहौल है।


बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक अलग-अलग मामलों को लेकर आंदोलित हैं। इसी महीने कई शिक्षक दिल्ली गए थे। उसके बाद अब लखनऊ में हुए धरना में शामिल होने गए। बताया गया इसमें कई शिक्षक बिना जानकारी ही चले गए।



इस पर स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनंद सभी जिलों के बीएसए को जिलों मुआयना का आदेश दिया। इसी क तहत यहां बीएसए कौस्तुभ सिंह ने अलग-अलग ब्लॉकों के मुआयना के लिए बीईओ, जिला को


स्कूल में शिक्षा मित्र प्रतिभा पाल, चौराचांदपुर द्वितीय में शिक्षामित्र उमा देवी, सलेमपुर तारा बांगर में अनुदेशक इमरान जहान गैर हाजिर ऑर्डिनेटर, एआरपी की 14 सदस्यीय टीम बनाई। इसी टीम से स्कूलों का मुआयना कराया। जांच के दौरान कई स्कूलों में यह सामने आया कि हाजिरी रजिस्टर पर ले। सीएल तो चढ़ा थी पर धरने की सूचना नहीं दी गई। अब ऐसे शिक्षकों की लिस्ट तैयार की गई है। इसे महानिदेशक को भेजी जानी है। इन सभी के खिलाफ एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई है।


इसी तरह बीईओ मनोज गुप्ता को देवर में शिक्षा मित्र प्रभा सिंह, ईओ शिवेंद्र कुमार वर्मा को नपुर में सहायक अध्यापक तुल कुमार, डीसी शैलेंद्र प्रताप भीखमपुर में शिक्षा मित्र ममता दवी, बीईओ विश्वनाथ पाठक को मधुपुर में सहायक अध्यापक शैलेश कुमार नहीं मिले। इनकी रिपोर्ट महानिदेशक को भेजी गई है।