राजधानी से आए अधिकारी से अभद्रता में बेसिक शिक्षक निलंबित

 कन्नौज। उमर्दा ब्लॉक क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय फकरपुर बरेवा में लखनऊ से आए अधिकारी के मुआयना में उनसे अभद्रता का मामला सामने आया है। इस आरोप में वहां तैनात सहायक अध्यापक को बीएसए ने निलंबित कर दिया है। शिक्षक पर आरोप है कि बीईओ व एआरपी से भी गलत बर्ताव किया है। आरोपी अध्यापक यूटा जिला महामंत्री भी है।



लखनऊ से आए अपर राज्य परियोजना निदेशक मधुसूद ने सात अक्तूबर को टीम के साथ परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया था। आरोप है कि ब्लॉक उमर्दा क्षेत्र के कंपोजिट स्कूल फकरपुर बरेवा में मुआयना के दौरान वहां तैनात सहायक अध्यापक सुनील दिवाकर ने टीम के साथ अभद्रता की। बीईओ उमर्दा विश्वनाथ पाठक व एआरपी नितेश सिंह पर भी विद्यालय के निरीक्षण के दौरान अभद्रता करने का आरोप है। उनकी ओर से बीएसए से शिकायत की गई। शिकायत को संज्ञान में लेकर बीएसए ने उसे निलंबित कर दिया है।


बीएसए कौस्तुभ सिंह ने की ओर से जारी निलंबन आदेश में कहा गया है कि निरीक्षण में बच्चों का शैक्षिक स्तर खराब मिला है। एक भी छात्र निपुण नहीं पाया गया। बच्चों को सामान्य जानकारी भी नहीं थी। शिक्षक संदर्शिका व डायरी का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। निलंबन आदेश में कहा गया है कि इससे विभाग की छवि धूमिल हुई है। कर्मचारी आचरण नियमावली के विपरीत होने, विभागीय आदेशों की अवहेलना करने, पदेन दायित्वों का निर्वहन आौर शिक्षण कार्य में रुचि न लेने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।