शिक्षकों के विवाद में विद्यार्थियों ने स्कूल आना कर दिया बंद

● उच्च प्राथमिक विद्यालय बंथल कुतकपुर में चार ही बच्चे मिले उपस्थित


● प्राथमिक विद्यालय भोपालपुर छात्र-शिक्षक रार पर स्पष्टीकरण मांगा


● बीएसए ने चार स्कूलों का किया निरीक्षण, विवाद पर जताई नाराजगी


एटा, । उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों के बीच चल रहे विवाद में बच्चों ने स्कूल आना बंद कर दिया है। यहां के शिक्षकों में आए दिन किसी न किसी बात पर विवाद होता रहता है। इस मामले की प्रधान सहित अन्य लोगों ने शिकायत भी की है। बीएसए के निरीक्षण में विद्यालय में दो-चार ही बच्चे मिले। बीएसए ने नोटिस जारी किया है।



बुधवार को बीएसए ने ब्लॉक निधौलीकलां क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय बंथल कुतकपुर का निरीक्षण किया। स्कूल में चार ही विद्यार्थी उपस्थित मिले। स्कूल की हालत भी दयनीय बनी हुई थी। स्कूल में शिक्षकों के आपसी विवाद से छात्र-छात्राओं की उपस्थिति प्रभावित हुई है। बीएसए ने बताया कि पंजीकृत 35 विद्यार्थियों में से 21 स्कूल नहीं आ रहे हैं। स्कूल का शैक्षिक स्तर गुणवत्तापूर्ण नहीं है। निरीक्षण में बीएसए ने नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है।


बीएसए ने भोपालपुर विद्यालय का निरीक्षण किया। शिक्षकों-छात्रों के विवाद के बारे में जानकारी की। साथ ही स्कूल प्रधानाध्यापक को विवाद का निपटारा कराने के निर्देश दिए। नोटिस देकर शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा है। इसके अलावा पीएसी परिसर स्थित प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक और शिक्षिका के विवाद को लेकर बीएसए ने स्कूल के माहौल को प्रभावित होना पाया। यहां भी बीएसए ने नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है।


इसके अलावा बीएसए ने एक अन्य स्कूल का भी निरीक्षण किया। व्यवस्थाएं ठीक मिली। बीएसए ने बताया कि स्पष्टीकरण संतोषजनक न होने पर कार्रवाई की जाएगी। प्रधान अवधेश ने बताया कि इस मामले की शिकायत की जा चुकी है। गांव के बच्चे और उनके अभिभावक परेशान हैं।