सहायक अध्यापकों द्वारा लिखित रूप में प्रधानाध्यापक निलंबित- कई गंभीर आरोप

 

बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीष सिंह ने वृहस्पतिवार को शिक्षा क्षेत्र मनियर के रामपुर दक्षिण स्थित कंपोजिट विद्यालय प्रधान अध्यापक मु. अजीजुर्रहमान खां को निलंबित कर दिया है।



निलंबन के दौरान बीएसए ने उन्हें प्राथमिक विद्यालय, बनकटापुर शिक्षा क्षेत्र पंदह से संबद्ध किया है। साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी सीयर एवं खंड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र को जांच अधिकारी नामित करते हुए मामले की जांच कर 15 दिन के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।


वृहस्पतिवार को जारी निलंबन आदेश में बीएसए ने निरीक्षण के दौरान बिना सूचना प्रधानाध्यापक के अनुपस्थित रहने, विद्यालय में महज बगैर ड्रेस के 30 बच्चों के ही उपस्थित होने, विद्यालय में उपस्थिति पंजिका के अतिरिक्त किसी प्रकार का कोई रजिस्टर उपलब्ध नहीं होने, सहायक अध्यापकों द्वारा लिखित रूप में शिकायती पत्र देकर प्रधानाध्यापक द्वारा विद्यालय के परिवेश में सुधार एवं शिक्षण कार्य में सहयोग नहीं करने, मेनू के अनुसार एमडीएम का भोजन नहीं बनवाने, कंपोजिट ग्रांट के सापेक्ष कोई भी कार्य विद्यालय पर प्रदर्शित नहीं होने, बिना पढ़ाए वेतन लेने और उच्चाधिकारी के आदेश की अवहेलना करना तथा अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में घोर लापरवाही बरतना गंभीर अपराध है।


इससे विभाग की छवि भी धूमिल हुई है।