यूपी के स्कूलों/कॉलेजों में 2 दिन रहेगी छुट्टी, क्लिक कर जाने वजह


यूपी के स्कूलों/कॉलेजों में 2 दिन रहेगी छुट्टी, क्लिक कर जाने वजह

यूपी पीईटी परीक्षा का आयोजन 28 अक्टूबर 2023 (शनिवार) और 29 अक्टूबर 2023 को होना है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र के साथ-साथ एक वैलिड आईडी कार्ड जरूर साथ लेकर जाएं।

उत्तर प्रदेश के कई स्कूलों और कॉलेजों में आगामी 28 अक्टूबर, 2023 को अवकाश रहेगा। शासन ने यह फैसला इस तिथि को आयोजित होने वाली यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा के चलते लिया गया है। राज्य सरकार ने परीक्षा के सुचारू रुप से संचालन को सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए हैं कि इस तिथि में कोई अन्य परीक्षा आयोजित नहीं की जाए। 


इसके साथ ही, यूपी के 35 जिलों में, जहां पीईटी परीक्षा आयोजित होनी है, उन स्कूलों में 28 अक्टूबर, 2023 को छुट्टी रहेगी। 

दो पालियों में होगी परीक्षा 

यूपी पीईटी परीक्षा का आयोजन 28 अक्टूबर, 2023 (शनिवार) और 29 अक्टूबर, 2023 को होना है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। बता दें कि परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किए जाएंगे। एग्जाम में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें, जिससे उन्हें प्रवेश पत्र जारी होने से संबंधित अपडेट मिल सके।

इसके अलावा, कैंडिडेट्स एक और बात को न भूलें कि परीक्षा के लिए हॉल टिकट के साथ-साथ एक वैलिड फोटोआईडी भी लेकर आनी होगी। इसमें ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, वोटरआईडी कार्ड सहित कोई भी डॉक्यूमेंट शामिल हैं। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। इसके अलावा, परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार प्रवेश पत्र पर दिए गए सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उसके अनुसार ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचे।


बता दें कि यूपीएसएसएससी ग्रुप बी और सी पदों की भर्ती के लिए पात्रता परीक्षा के रूप में उत्तर प्रदेश प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) परीक्षा का आयोजन करता है।