शिक्षक को यूपी एडुलीडर्स पत्र से किया गया सम्मानित


जमुनहा । विश्व शिक्षक दिवस पर वाराणसी के सनबीम वरुणा स्कूल में जी -20 निपुण भारत मिशन व शैक्षिक गुणवत्ता उन्नयन सेमिनार का आयोजन किया गया था। यहां प्रदेश भर के अलग अलग जनपदों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया। जिसमें तहसील जमुनहा के कंपोजिट विद्यालय जमुनहा में कार्यरत सहायक शिक्षक आलोक कुमार गुप्ता को भी एडुलीडर्स यूपी अवार्ड 2023 से सम्मानित किया गया है।


सहायक शिक्षक आलोक कुमार गुप्त का चयन शैक्षिक गुणवत्ता उन्नयन, नामांकन में विशेष वृद्धि, नवाचारों का उपयोग, राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में छात्रों के चयन, निपुण भारत मिशन तथा विद्यालय की विभिन्न शैक्षिक गतिविधियों में नवोन्मेषी
प्रणालियों के उपयोग के आधार पर किया गया है। इसके पहले भी आलोक कुमार गुप्ता ने राज्य स्तर पर कहानी कहो प्रतियोगिता में श्रावस्ती का नाम रोशन किया था। कोविड काल के दौरान उड़ान प्रतियोगिता में इनके मार्गदर्शन से लघु कथा लेखन में दो छात्रों का चयन राज्य स्तर पर हुआ था। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान तथा 2022 में डीएम की ओर से शिक्षक सम्मान से नवाजा जा चुका है.