प्रधानाध्यापक और सपा नेता की डेंगू से जान गई


बाराबंकी। जिले में डेंगू व अन्य संक्रामक बीमारियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं। डेंगू की चपेट में आए सपा नेता और मसौली ब्लॉक में तैनात प्रधनाध्यापक की शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं डेंगू के तीन नए मरीज और मिले। जिला अस्पताल, सीएचसी में डेंगू वार्डों के बेड फुल हो चुके हैं। संचारी रोग नियंत्रण अभियान भी बेमतलब साबित हो रहा है।


शहर के दशहराबाग के खलरिया मोहल्ले में बरसात का पानी भर गया था। यहां पानी निकासी की व्यवस्था न होने से संक्रमण फैलने से दर्जनों लोग बीमार हो चुके हैं। यहां निवासी सपा नेता ज्ञान प्रकाश मिश्रा कई दिनों से बुखार से पीड़ित चल रहे थे। चार दिन पूर्व जांच में डेंगू पॉजिटिव आने पर परिजनों ने सफेदाबाद स्थित मेयो हास्पिटल में भर्ती कराया था। जहां इलाज के दौरान शनिवार को मौत हो गई। उधर मसौली ब्लॉक के मुबारक पुर के प्राथमिक विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक सुधा वर्मा कई दिनों से बुखार से पीड़ित थी। जांच रिपोर्ट में डेंगू पॉजिटिव पाए जाने पर परिजनों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं शुक्रवार को 212 मरीजों का सैंपल डेंगू जांच के लिए लिया गया था। शनिवार को आई रिपोर्ट में तीन डेंगू पॉजिटिव मिले।


जिला अस्पताल पहुंचे 436 बुखार से पीड़ित मरीज जिला अस्पताल में शनिवार को 2243 मरीजों का पंजीकरण किया गया। इसमें कक्षा संख्या 12 व नौ में फिजीशिएन ने बताया कि 403 मरीज बुखार के चिह्नित किए गए। सभी को दवाएं देकर जांच के लिए भेजा गया। वहीं 33 मरीज तेज बुखार के चलते इमरजेंसी पहुंचे। यहां पर 24 मरीजों को भर्ती कर इलाज किया गया। अस्पताल में सुबह से ही पर्चा काउंटर, दवा वितरण कक्ष से लेकर पैथोलॉजी तक मरीजों की लंबी लाइन लगी रही। भीड़ ज्यादा होने पर कई मरीज बिना जांच कराए ही लौट गए। जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड के सभी बेड फुल हैं।

इसी प्रकार संयुक्त चिकित्सालय सिरौलीगौसपुर में 389 मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। बुखार के 160 मरीज का इलाज किया गया। 90 मरीजो का सैंपल ब्लड टेस्ट के लिए लिया गया।