इंटरनेट डाटा व सिमकार्ड खरीदने के लिए मिलेंगे 1500 रुपये


सीतापुर:- ऑनलाइन हाजिरी को लेकर शिक्षक सिमकार्ड व इंटरनेट डाटा रिचार्ज न होने की बात कहकर विरोध कर रहे थे। अब शिक्षकों की यह समस्या दूर हो गई है। नवंबर से मार्च 2024 तक के लिए प्रत्येक विद्यालय को एक टैबलेट के लिए 1500 रुपये दिए जाएंगे। यह राशि शिक्षक कंपोजिट ग्रांट से ले सकेंगे। वह टैबलेट रिचार्ज करेंगे व सिमकार्ड खरीद सकेंगे।



हाजिरी की कवायद शुरू कर दी गई है। पहले दिन शिक्षकों ने कहा था कि न तो सिमकार्ड दिया गया है और न ही रिचार्ज का बजट मिला है।

बीएसए ने इसके लिए बजट की उपलब्धता कर दी है। नवंबर 2023 से मार्च 2024 तक शिक्षक 1500 रुपये में रिचार्ज व सिमकार्ड खरीद सकेंगे। शिक्षक कंपोजिट ग्रांट से बजट प्राप्त कर लेंगे। शिक्षक इसके लिए स्थानीय स्तर पर वहीं सिम खरीदेंगे जिसकी कनेक्टीविटी बेहतर होगी।

विद्यालय अवधि में टैबलेट संबंधित प्रधानाध्यापक व वरिष्ठ परिषदीय विद्यालयों में ऑनलाइन सहायक अध्यापक के पास रहेगा। विद्यालय बंद होने की स्थिति में प्रधानाध्यापक टैबलेट अपने घर ले जा सकेंगे। बीएसए अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि सिमकार्ड खरीदने व रिचार्ज की व्यवस्था कर दी गई है। शिक्षक कंपोजिट ग्रांट से बजट ले सकेंगे।