शिक्षक ने पीएम-सीएम के नाम पत्र लिखकर दी जान

 

औरैया। एक प्राइवेट स्कूल से निकाले जाने पर हताश शिक्षक मोहल्ला भेनपुरा नई बस्ती निवासी प्रवीण कुमार ने पीएम-सीएम के नाम पत्र लिख कर जान दे दी। वह दिबियापुर के निकट ट्रेन के आगे कूद गया। पुलिस को उसकी जेब में सुसाइड नोट मिला है, जिसमें शिक्षक ने गरीबी का हवाला देते हुए पीएम-सीएम से परिवार को संबल देने के लिए घर आने की गुजारिश की है।



कन्नौज जिले के छिबरामऊ के मोहल्ला भेनपुरा नई बस्ती निवासी प्रवीण कुमार पुत्र संतराम सक्सेना औरैया के एक प्राइवेट स्कूल में गणित का शिक्षक था। सुसाइड नोट के मुताबिक पिछले दिनों उसे स्कूल से हटा दिया गया। इसके बाद से वह डिप्रेशन में था। मंगलवार को उसने दिबियापुर में पश्चिमी केबिन की तरफ जाकर मालगाड़ी के सामने छलांग लगा दी। लोगों ने सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव ट्रैक से हटाया। सूचना पर रोते बिलखते परिजन भी आ गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सीओ एमपी सिंह ने कहा कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


भाई की भी नौकरी चली गई


शव के पास मिले बैग में दो पन्ने का सुसाइड नोट रखा था, जो प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित है। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि एक भाई का इलाज चल रहा है। दूसरा एंबुलेंस में ईएमटी था, पर उसकी भी नौकरी चली गई। बीमार पिता सब्जी बेचते हैं। बहन की शादी के लिए मैं मेहनत कर रहा था। नौकरी छूटने से दुखी हूं। मेरे सदमे में परिवार प्राण त्याग सकता है। पुत्र शोक दुनिया का सबसे बड़ा दुख है। आपसे निवेदन है कि आप मेरे घर आकर मेरे परिवार को साहस दें।