शिक्षक की हत्या के विरोध में शिक्षकों ने रखा मौन


मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से जनपद मुजफ्फरनगर के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के एसडी इंटर कॉलेज में शिक्षक की हत्या के विरोध में शिक्षकों ने मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। हाईस्कूल-इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की उत्तर
पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के बाद शिक्षिकाओं ने शोकसभा का आयोजन किया। पदाधिकारियों ने कहा कि वाराणसी से यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिका लेकर आए एसडी इंटर कॉलेज के शिक्षक धर्मेंद्र कुमार की आरक्षी सिपाही ने मामूली सी कहासुनी होने पर गोली मार कर हत्या कर दी। सदस्य प्रांत कार्यकारिणी विमलेंद्र शर्मा ने कहा कि इस जघन्य हत्याकांड में शामिल पुलिसकर्मी पर कठोर कार्रवाई की जाए। आरोपी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो पूरे प्रदेश में मूल्यांकन बंद करा दिया जाएगा। पूर्व जिला अध्यक्ष तुंगीश यादव ने कहा कि शिक्षक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी एवं पांच करोड़ रुपए की सहायता धनराशि शिक्षक के परिवार को तुरंत प्रदान की जाए। इस दौरान हरिशंकर भारती, अरुण शर्मा, डॉ पुष्पेन्द्र सिंह, शमशाद हुसैन, डाॅ सोमवीर सिंह, संजय सिंह आदि मौजूद रहे।






शिक्षकों ने किया मूल्यांकन का बहिष्कार


मुजफ्फरनगर में शिक्षक की हुई हत्या के विरोध में आरएन इंटर कॉलेज में मूल्यांकन का बहिष्कार किया गया। इस दौरान गजेन्द्र सिंह, सर्वेंद्र यादव, सैनिक सिंह, महेन्द्र सिंह, उमाशंकर भट्ट, नक्षत्र पाल सिंह, रत्नेश सिंह आदि मौजूद रहे।



हत्यारोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग


राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों ने मुजफ्फरनगर में हुई शिक्षक की हत्या पर विरोध व्यक्त किया और हत्यारोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। पदाधिकारियों ने शिक्षक के परिजनों को एक करोड़ की सहायता व सुरक्षा प्रदान करने, शिक्षक के आश्रित को योग्यतानुसार सरकारी नौकरी देने, शिक्षक की सेवानिवृत्ति की तारीख तक परिवार को पूर्ण भुगतान देने, बंडल वाहक जैसे गैर शैक्षणिक कार्यों में शिक्षकों को न लगाए जाने की मांग की। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष जोगेंद्र पाल सिंह, जिला अध्यक्ष डॉ. राजीव मोहन सिंह, जिला महामंत्री डॉ. मधुबाला त्यागी, जिला कोषाध्यक्ष विजय कुमार राम, जिला उपाध्यक्ष श्यामवीर सिंह, धर्मेंद्र सिंह, बलदीप सिंह, अरविंद कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।