प्राथमिक शिक्षिका का आपत्तिजनक फोटो विभागीय व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल

 बड़हलगंज (गोरखपुर)। क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय पर तैनात शिक्षिका की आपत्तिजनक तस्वीर विभागीय व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल कर दिया गया। पीड़िता ने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात कंप्यूटर ऑपरेटर पर कूटरचित तरीके से एडिटेड फोटो को वायरल करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिक्षिका की तहरीर पर केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को पुलिस ने रविवार की देर शाम कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, बड़हलगंज ब्लॉक में सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों का विभागीय व्हाट्सएप ग्रुप है। पांच मार्च को उस ग्रुप में शिक्षिका की तस्वीर वायरल हो गई। पीड़िता ने शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों से इसकी शिकायत की, लेकिन लोकलाज का भय व आश्वासन देकर उसे शांत कराया जाता रहा।


सात मार्च को कोतवाली पहुंचकर शिक्षिका ने केस दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। पीड़िता ने आरोप लगाया कि खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात कंप्यूटर ऑपरेटर अंबिकेश निगम ने एडिट कर तस्वीर को वायरल कर बदनाम किया है। यहां भी तथाकथित लोगों ने शिक्षिका पर दबाव बनाया। अंततः शिक्षिका के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने एक सप्ताह बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।