परिषदीय विद्यालयों में होगी ऑनलाइन हाजिरी, एक सप्ताह के भीतर सिम वितरित करने के निर्देश

 

बस्ती। परिषदीय विद्यालयों में छात्र और शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी दर्ज के लिए 3267 शिक्षकों को टैबलेट वितरित किए गए है। लेकिन सिम न उपलब्ध होने के कारण उपयोग नही हो पा रहा है। अब गर्मी की छुट्टी के बाद विद्यालयों में ऑनलाइन हाजिरी लगाने के लिए स्कूल शिक्षा महानिदेशक कंचन वर्मा ने बीएसए को पत्र भेजकर एक सप्ताह के अंदर सिम वितरित करने के लिए निर्देशित किया है।

जिले में 2206 परिषदीय, प्राथमिक, उच्च प्राथमिक एवं कंपोजिट विद्यालय हैं। 1726 परिषदीय स्कूलों के 3267 शिक्षकों को टैबलेट वितरित किए गए है। जिससे छात्र और शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी के अलावा मिड-डे-मील पंजिका व सभी प्रकार के रजिस्टर ऑनलाइन करना है। टैबलेट वितरण के बाद शिक्षक विभाग से सिम और डेटा की मांग कर रहे थे। अब शासन स्तर से विभाग को टैबलेट के लिए सिम और डेटा के लिए बजट जारी कर दिया है। विभाग की ओर से ब्लॉक वार सिम का आंवटन कर बीईओ को उपलब्ध कराया जायेगा। बीइओ अपने स्तर से विद्यालयों में सिम उपलब्ध कराएंगे।


बीएसए अनूप कुमार ने बताया कि स्कूलों में ऑनलाइन हाजिरी और रजिस्टर ऑनलाइन करने के लिए शासन से बजट जारी कर दिया है। चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने के बाद विभाग की ओर से बजट स्कूलों को आवंटित किया जायेगा। और बीइओ अपने स्तर से विद्यालयों में सिम उपलब्ध कराएंगे।