PRIMARY KA MASTER: परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों ने माँगा चयन वेतनमान, सौंपा ज्ञापन

 

शिक्षकों का चयन वेतनमान लगाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

संभल जिले के परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण किए जाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन शंकर ने डीएम के नाम ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर वंदना मिश्रा को सौंपा।
भाकियू शंकर जिलाध्यक्ष कामेन्द्र चौधरी ने बताया कि जनपद में 2023 से लेकर काफी शिक्षकों के चयन वेतनमान लंबित है। उनका वेतन अभी तक नहीं लगा है l जबकि, दूसरे जनपदों में चयन वेतनमान इसी वर्ष फरवरी 2024 से मई 2024 तक लग चुका है l जिन शिक्षकों को एक ही पद पर 10 वर्ष हो गए हैं, उनका चयन वेतनमान लगाया जाए l जुलाई 2023 से जनपद के 22 स्कूलों में कार्यरत सभी स्टाफ की वार्षिक तरक्की पर लगी रोक हटाई जाए और रुके हुए वेतन को शीघ्र ही दिया जाए l 50 प्रतिशत से कम उपस्थिति पर काफी स्कूलों के शिक्षकों का वेतन रोका गया, उनका वेतन निकल जाए l



शिक्षक छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं l शिक्षकों के खाते में एफएलएन प्रशिक्षण का मानदेय दिया जाए l इस दौरान जिला महामंत्री कुलदीप शर्मा, सरदार गुरु वचन सिंह, सुरेन्दर सिंह, प्रवेन्द्र यादव, गुफरान अहमद, इशरत अब्बास, मो. वसीम, जिशान अली, शाकिब, रियाजुल, मुनाजिर हुसैन आदि मौजूद रहे।