जरूरी खबर: 11 दिसंबर को रात मे पांच घंटे बंद रहेगी एसबीआई की ऑनलाइन सेवा, जानिए क्या है वजह


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की ऑनलाइन सेवाएं शनिवार रात 11.30 बजे से पांच घंटे तक बंद रहेंगी। एसबीआई ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि  शनिवार-रविवार रात 11.30 बजे 4.30 बजे तक आईटी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए काम करेंगे। इस दौरान ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट, यूपीआई, मोबाइल बैंकिंग सेवाओं का लाभ नहीं उठा सकेंगे। देशभर में एसबीआई की 22 हजार से ज्यादा शाखाएं और 57,889 से अधिक एटीएम नेटवर्क हैं।


एसबीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए इसकी जानकारी दी है। बैंक की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमें सहयोग करें। हम बेहतर बैंकिंग सेवा देने के लिए प्रयासरत हैं। ट्वीट में लिखा गया कि हम 11 दिसंबर 2021 को रात साढ़े 11 बजे से 12 दिसंबर 2021 सुबह साढ़े चार बजे तक आईटी सर्विस को बेहतर करने का काम कर रहे हैं। 


एसबीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इन सेवाओं के बंद रहने की वजह मेंटिनेंस को बताया है। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं का इस्तेमाल 8.5 करोड़ लोग करते हैं। साथ ही मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल 1.9 करोड़ लोग करते हैं। वहीं योनो पर रजिस्टर्ड ग्राहकों की संख्या 3.45 करोड़ से ज्यादा है। इस पर रोजाना करीब 90 लाख लोग लॉगिन करते हैं।



👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇