यूपी के इस जनपद के सोमवार को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलाें में छुट्टी, जानिए वजह


वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के मौके पर 13 दिसंबर को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी रहेगी। यह फैसला स्थानीय जिला प्रशासन ने लिया है। अधिकारियों का कहना है कि 13 दिसंबर को वाराणसी में 3000 से अधिक अतिथियों का आगमन हो रहा है। ऐसी स्थिति में छात्र-छात्राओं को विद्यालय आने-जाने में असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए जिले के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में उस दिन अवकाश रखने का फैसला लिया गया है। उधर वाराणसी किराना व्यापार समिति ने भी उस दिन मंडी बंद रखने का फैसला किया है।


विश्वनाथ धाम: अलौकिक और अद्भुत होगा धाम का लोकार्पण
श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण पर 12 से 14 दिसंबर तक काशी में लेजर शो, आतिशबाजी के साथ सभी मंदिर, गलियां, चौराहे और अन्य सार्वजनिक स्थान जगमग होंगे। लोकार्पण के दिन घाटों पर सभी नावें सजेंगी। इसके लिए राज्य सरकार और पार्टी संगठन की ओर से एक बड़ी योजना बनी है। यह जानकारी शुक्रवार को भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने विज्ञप्ति जारी करके दी।


उन्होंने बताया कि 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ से धाम का लोकार्पण अलौकिक, अद्भुत और अकल्पनीय होगा। दुनिया देखेंगी कि अध्यात्म की यह नगरी सिर्फ आस्था का केंद्र बिंदु ही नहीं बल्कि देश और दुनिया को संदेश देने वाली नगरी है। यह सरकार, पार्टी और बाबा के भक्तों के संयुक्त प्रयास से संभव हो रहा है। दुनिया में कोई भी ऐसा नहीं होगा, जो बाबा के बिना खुद को अधूरा महसूस न कर रहा हो। ऐसे में बाबा धाम का भव्यता के साथ लोकार्पण समारोह का आयोजन यूपी ही नहीं देश और दुनिया को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए मजबूर कर दिया है। लोकार्पण के मौके पर देशभर से धमार्चार्य, साधुसंत, प्रबुद्धजन भाग लेंगे। इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व बनाने के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी ने पार्टी स्तर पर कई कार्यक्रमों की रचना की है। ये कार्यक्रम एक महीने तक पूरे देश में आयोजित होंगे, जो 13 दिसम्बर से शुरू होकर मकर संक्रान्ति तक चलेंगे। क्षेत्र अध्यक्ष ने बताया कि 14 दिसम्बर को बरेका के प्रशासनिक भवन में मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री का सम्मेलन में प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, संगठन राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष भी रहेंगे। कार्यक्रम के लिए प्रभारी तरूण चुग व सह प्रभारी आशीष सूद हैं। सभी मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री 13, 14, 15 दिसम्बर को तीन दिन का धार्मिक व सांस्कृतिक प्रवास भी होगा। 13 दिसम्बर की दोपहर काशी पहुंचेंगे।

आठ लाख घरों में विश्वनाथ धाम के प्रसाद व पुस्तिका पहुंचेंगी
क्षेत्र अध्यक्ष ने बताया कि काशी में दिव्य काशी - भव्य काशी के संबंध में पुस्तिका और प्रसाद का वितरण आठ लाख घरों में होगा। 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर काशी में युवा सम्मेलन का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम को करने के लिए अलग-अलग समितियों का गठन प्रदेश व जिला स्तर पर किया गया है।



👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇