प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक में विवाद की पिटाई


भवानीगंज ( महराजगंज)। थाना क्षेत्र के ग्राम पिरैला स्थित कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक के बीच विवाद और मारपीट का मामला सामने आया है। आरोप है कि मामूली बात पर प्रधानाध्यापक ने सहायक अध्यापक की पिटाई कर दी। इसके बाद प्रधानाध्यापक की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट छात्राओं व अभिभावकों ने विद्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन भी किया। प्रधानाध्यापक ने छात्र-छात्राओं व रसोइयों को दी धमकी की कलम की ताकत से तुम सब का नुकसान कर दूंगा।

क्षेत्र में पड़ने वाले पिरैला सुल्तान गांव में स्थित कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाई के दौरान बुधवार को विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक इबादुर्रहमान और सहायक अध्यापक राज नारायण सिंह के बीच मामूली बात को लेकर गाली -गलौज और मारपीट हो गई जिससे छात्र-छात्राएं भयभीत होकर क्लास से बाहर आ गए। वहीं, प्रधानाध्यापक इबादुर्रहमान ने छात्र-छात्राओं व रसोइए को धमकी भी दी। जिसको लेकर छात्र-छात्राओं के साथ अभिभावकों ने स्कूल में जाकर प्रधानाध्यापक का विरोध करते हुए कार्रवाई की मांग की। छात्रा रोशनी ने बताया कि सहायक अध्यापक क्लास में पढ़ा रहे थे तभी प्रधानाध्यापक क्लास में आकर मारपीट करने लगे व मुझे भी चोट आई। उधर, प्रधानाध्यापक इबादुर्रहमान से संपर्क नहीं हो सका। उनका पक्ष मिलने पर प्रकाशित किया जाएगा।

पीड़ित अध्यापक राजनारायण सिंह ने बताया कि मामूली बात को लेकर प्रधानाध्यापक आकर अचानक गाली देेने लगे व विरोध करने पर मुझे लात घूसों से मारे पिटे हैं। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी श्यामा प्रताप सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जांच कर संबंधित अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में भवानीगंज थानाध्यक्ष अंजनी कुमार राय ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है और न ही कोई तहरीर मिली है। तहरीर मिलने पर आरोपी के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

.

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇