आयोग को कई पदों पर योग्य अभ्यर्थी नहीं मिले, 641 पदों के मुकाबले 354 पदों पर ही हुई भर्ती

सम्मिलित अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा 2016 (द्वितीय) के तहत विभागों में कुल 641 रिक्त पदों में से सिर्फ 354 पदों पर ही भर्ती हो सकी।


उ.प्र.अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी सूचना के अनुसार निदेशक दिव्यागंजन विकास विभाग के नियंत्रण में आने वाले पुस्तकालयाध्यक्ष, छात्रावास अधीक्षक, प्रूफ रीडर एवं मोबिलिटी अध्यापक व निदेशक, प्रशिक्षण एवं सेवा योजन विभाग के लिए पुस्तकालयाध्यक्ष, निदेशक महिला कल्याण विभाग के अधीन व्यायाम प्रशिक्षक के रिक्त पद के लिए विज्ञापन में प्रकाशित अनिवार्य योग्यता वाले अभ्यर्थी उपलब्ध ही नहीं हो सके।

इसी क्रम में सहायक अधीक्षक बालिका राजकीय संरक्षण गृह एवं सहायक अधीक्षिका जिला शरणालय प्रवेशालय केन्द्र महिला, राज्य मद्य निषेध विभाग में प्राविधिक पर्यवेक्षक, विधि विज्ञान प्रयोगशाला में प्रयोगशाला सहायक कम्प्यूटर फोरेसिंक एवं वैज्ञानिक सहायक कम्प्यूटर फोरेंसिक तथा प्रमुख सम्पादक जिला गजेटियर विभाग के अधीन पुस्तकालयाध्यक्ष पदों के लिए साक्षात्कार के लिए बुलाये गये अभ्यर्थियों में से सम्बंधित पद के लिए विज्ञापन में प्रकाशित अनिवार्य योग्यता वाले अभ्यर्थी अंतिम चयन के लिए उपलब्ध ही नहीं हो सके। आयोग ने इन 641 पदों के सापेक्ष 354 पदों पर परिणाम घोषित कर दिया है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇