68500 शिक्षक भर्ती में हुए गलत जिला आवंटन में माननीय उच्च न्यायालय के आदेश को साढ़े 3 माह बीत जाने के बाद भी नहीं हुआ पालन। मजबूरन पीड़ित शिक्षकों ने मध्यान भोजन प्राधिकरण ऑफिस लखनऊ पर दिया धरना।

 

68500 शिक्षक भर्ती में हुए गलत जिला आवंटन में माननीय उच्च न्यायालय के आदेश को साढ़े 3 माह बीत जाने के बाद भी नहीं हुआ  पालन। मजबूरन पीड़ित शिक्षकों ने मध्यान भोजन प्राधिकरण ऑफिस लखनऊ पर दिया धरना। 



68500 शिक्षक भर्ती में गलत जिला आवंटन से संबंधित माo उच्च न्यायालय में योजित विशेष अपील संख्या 274/2020 अमित शेखर भारद्वाज बनाम उत्तर प्रदेश सरकार के संबंध में 14 सितंबर को आदेश पारित हुआ था जिसका अनुपालन करने के लिए माननीय न्यायालय ने चार माह का समय परिषद को दिया था । इस पर अपर मुख्य सचिव ने 10 दिसंबर को आदेश का पालन करने के लिए शासनादेश जारी किया परंतु बेसिक परिषदीय सचिव ने अभी तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं की है। इसको लेकर सभी पीड़ित शिक्षक आज मजबूरन धरने पर है। इस पर पीड़ित शिक्षक विकास विकल का कहना है यदि आवंटन समय पर न किया गया तो यह आचार संहिता लगने के बाद यह मुद्दा फिर से लटक सकता है, और न्याय पाने के लिए 3 साल से ज्यादा का इंतजार और न जाने कितने समय मे बदल सकता है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇